मुरादाबाद के व्यापारी का अपहरण कर फिरौती वसूलने के बाद हत्या कर स्योहरा में फेंका शव

मुरादाबाद के व्यापारी का अपहरण कर फिरौती वसूलने के बाद हत्या कर स्योहरा में फेंका शव

शिशिर भटनागर
मुरादाबाद (महानाद) : बदमाशों ने पाकबड़ा निवासी एक स्पेयर पार्ट्स व्यापारी का अपहरण कर फिरौती वसूली और उसके बाद उसकी हत्या कर उसका शव स्योहारा में फेंक दिया।

बता दें कि मझोला के मिलन विहार में रहने वाले कुलदीप गुप्ता पुत्र महावीर शरण गुप्ताकी डिगरपुर रोड पर स्पेयर पार्ट्स की दुकान है। शुक्रवार की सुबह लगभग 9.30 वे अपनी दुकान पर गये थे और वहां अपने नौकर से ये कहकर कि वह साई अस्पताल में किसी मरीज को देखने जा रहे हैं, एक बाइक सवार के साथ चले गये। बाइक सवार ने हेलमेट लगा रखा था। थोड़ी देर बाद कुलदीप ने अपनी पत्नी सुनीता को फोन कर कहा कि बैंक से 4 लाख रुपए निकालकर उनके पुराने नौकर मुस्तफा को दे दो। सुनीता ने बैंक से रुपए निकालकर मुस्तफा को दे दिए। उसके बाद कुलदीप ने पत्नी को बताया कि उन्हें रुपये मिल गये हैं और फिर उनका फोन बंद हो गया। जब शाम तक कुलदीप घर वापस नही आये और फोन पर भी संपर्क नहीं हुआ तो कुलदीप के परिजनों ने पाकबड़ा थाने में कुलदीप की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवााई। जिसके बाद एसएसपी ने एसओजी को कुलदीप की तलाश में लगाया।

जब टीम ने जांच शुरु की तो कुलदीप की आखिरी लोकेशन नजीबाबाद में मिली। लेकिन जब एसओजी की टीम नजीबाबाद पहुची तो कुलदीप उन्हें वहां मिला। इसके पश्चात शनिवार को बिजनौर के स्योहारा के ग्राम गंगाधरपुर उर्फ मुर्तजा नगर के पास एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मिलने की सूचना मिली। पुलिस वहां पहुंची तो वह लाश कुलदीप की निकली। जिसके बाद पुलिस ने शव का पंचनाम भरकर कुलदीप के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में स्पेयर पार्ट्स की दुकान के मालिक का अज्ञात लोगों ने अपहरण कर चार लाख की फिरौती लेने के बाद हत्या कर शव को बिजनौर जनपद स्योहारा थाना क्षेत्र में फेंक दिया। व्यापारी की हत्या से पहले अपहरणकर्ताओं ने व्यापारी से पत्नी को फोन कर दुकान पर चार लाख रुपए मंगवाकर एक मोटरसाइकिल पर आने वाले व्यक्ति को देने के लिए कहा। रुपए मिलने के बाद व्यापारी का फोन बंद हो गया, जिसके बाद व्यापारी की पत्नी ने मुरादाबाद के पाकबड़ा थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। एसएसपी ने व्यापारी की तलाश में एसओजी की टीम को लगाया लेकिन उससे पहले ही अपहरणकर्ता व्यापारी की हत्या कर फरार हो गए।

मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को पाकबड़ा थाने में स्पेयर पार्ट्स के व्यापारी कुलदीप की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। तहरीर में बताया गया था कि कुलदीप अपनी दुकान से एक बाइक पर बैठ कर किसी के साथ साई अस्पताल गए थे। और उसके बाद कुलदीप ने अपनी पत्नी को फोन कर नौकर के माध्यम से 4 लाख रुपए मंगवाए थे। जो रुपये एक व्यक्ति दुकान पर आकर लेकर गया था। एसओजी की टीम को कुलदीप को खोजने के लिए लगाया गया था। कुलदीप का मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा था। उनकी आखिरी लोकेशन नजीबाबाद में प्राप्त हुई। टीम को वहां भेजा गया लेकिन कुलदीप वहां नहीं मिले। अगले दिन शाम को पता चला कि स्योहारा में एक डेड बॉडी मिली है जिसकी पहचान कुलदीप के रूप में हुई। मामले में पुलिस नौकर सहित 5 लोगों से पूछताछ कर रही है। कुलदीप के फोन कॉल डिटेल भी निकलवाकर जांच कर रही है। जल्दी ही हत्यारों का पता लगाकर मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us