बड़ा फैसला : मुख्तार अंसारी को दो हफ्ते में शिफ्ट किया जाये यूपी – सुप्रीम कोर्ट

बड़ा फैसला : मुख्तार अंसारी को दो हफ्ते में शिफ्ट किया जाये यूपी – सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली (महानाद) : सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार तथा बाहुबली मुख्तार अंसारी को बड़ा झटका देते हुए दो हफ्ते के अंदर यूपी की जेल में शिफ्ट करने के आदेश दिये हैं।

बता दें कि उ.प्र. की योगी सरकार लगातार बाहुबली मुख्यतार अंसारी को पंजाब से यूपी लाने में लगी हुई थी। लेकिन पंजाब सरकार कोई न कोई बहाना बनाकर मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस को सोंपने में आनाकानी कर रही थी। जिसके बाद यूपी सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची जिस पर दोनों पक्षांे की दलीले सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को दो हफ्ते के अंदर पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की जेल में शिफ्ट करने के आदेश दिये हैं।

बता दें कि जहां एक ओर पंजाब सरकार के वकील ने मुख्तार अंसारी की तबियत खराब होने का हवाला दिया वहीं यूपी सरकार के वकील ने कहा कि मुख्तार पंजाब की जेल में एश कर रहे हैं।

विदित हो कि मुख्तार अंसारी एक माफिया-डाॅन और मऊ विधान सभा से रिकॉर्ड पांच बार विधायक चुने गए है। वह अन्य अपराधों सहित कृष्णानंद राय हत्या के मामले में मुख्य आरोपी हें। मुख्तार ने बसपा के उम्मीदवार के रूप में अपना पहला विधानसभा चुनाव जीता था। 2010 में उन्हें आपराधिक गतिविधियों के कारण बसपा से निष्कासित कर दिया था। जिसके बाद उन्होंने अपने भाइयों के साथ अपनी पार्टी ‘कौमी एकता दल’ का गठन किया। 2012 में वे मऊ सीट से विधायक चुने गए। 2017 में बसपा के साथ कौमी एकता दल को विलय कर दिया, और बसपा उम्मीदवार के रूप में विधानसभा चुनाव में पांचवीं वार विधायक के रूप में जीते। मुख्तार पर 40 से ज्यादा अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं और वे विगत 13 सालों से जेल में बंद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us