नादेही चीनी मिल में वर्षों से जमे कर्मचारी भेजे जायेंगे दूसरे विभाग में

नादेही चीनी मिल में वर्षों से जमे कर्मचारी भेजे जायेंगे दूसरे विभाग में

पराग अग्रवाल
जसपुर (महानाद) : गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग राज्यमंत्री ने नादेही चीनी मिल का निरीक्षण कर कर्मचारियों की समस्याओं को शीघ्र ही निस्तारण करने के लिए आश्वासन दिया तथा चीनी मिल का पेराई सत्र अक्टूबर माह में शुरू करने के लिए मिल प्रधान प्रबंधक को आदेश दिए।

गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग राज्यमंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने चीनी मिल का निरीक्षण कर अधिकारियों से माह सितंबर तक मिल की समस्त मशीनों की रिपेयरिंग आदि का कार्य पूरा करने और पेराई सत्र का शुभारंभ माह अक्टूबर में करने के निर्देश दिए।

पत्रकार वार्ता के दौरान यतीश्वरानंद ने कहा कि चीनी मिल में एक ही पद पर वर्षों से जमे कर्मचारियों को दूसरे विभागों में भेजा जाएगा। ठेकेदार द्वारा श्रमिकों को वेतन के लिए परेशान करने के मामले में श्रमिकों का वेतन बैंक खाते के द्वारा दिया जाएगा ताकि उन्हें पीएफ का लाभ भी मिल सके। गन्ना किसानों की समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। फिटमेंट और मृतक आश्रित की नियुक्ति के लिए जांच कमेटी का गठन किया जाएगा। कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही की जाएगी। काशीपुर बंद पड़ी चीनी मिल का किसानों का गन्ने मूल्य का भुगतान दिलाए जाने के प्रयास किए जाएंगे।

गन्ना विकास राज्यमंत्री के सम्मुख भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक डॉ. शैलेंद्र मोहन सिंघल ने किसानों को फसल उगाने के लिए बीज और खाद समय से दिलाने, चीनी मिल में कुशल चीफ इंजीनियर की नियुक्ति करने, जिससे मेंटेनेंस सही प्रकार से हो सके, छोटे किसानों की गन्ना पर्ची शुरू के लिए रोस्टर तैयार करने एवम 16 कर्मियों का फिटमेंट करने तथा उनके आश्रितों को नौकरी दिए जाने की मांग रखी।

उधर, कांग्रेस विधायक आदेश चैहान ने चीनी मिल में पावर प्लांट की स्थापना शीघ्र कराए जाने की मांग की।

इस अवसर पर एसडीएम सुंदर सिंह, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष खिलेंद्र चौधरी, मनोज पाल, सुधीर विश्नोई, डॉक्टर सुदेश कुमार, सुरेंद्र सिंह चौहान, खड़क सिंह चौहान, विनोद प्रजापति, अंकुर सक्सेना, शीतल जोशी, विनीत चैहान आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us