उम्मीद से ज्यादा पैसे मिले तो चोर को पड़ा हार्ट अटैक, गिरफ्तार

उम्मीद से ज्यादा पैसे मिले तो चोर को पड़ा हार्ट अटैक, गिरफ्तार

बिजनौर (महानाद) : पुलिस ने चोरी का खुलासा करते हुए दो चोरों को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि विगत 16 फरवरी को कोतवाली देहात के एक जनसुविधा केन्द्र पर कुछ हजार की चोरी को अंजाम देने पहुंचे दो चोर उस समय भौचक्के रह गये जब वहां से उन्हें 13 लाख रुपये मिल गये। जब वे रुपये गिनने लगे तो खुशी के मारे उनमें से एक चोर को हार्ट अटैक पड़ गया। जिसके बाद उसके साथी ने उसे एक अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज का सवा लाख का बिल भी उसने चोरी के पैसों से ही भरा।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी डॉ. धर्मवीर सिंह ने बताया कि 16 फरवरी को कोतवाली देहात क्षेत्र के पित्तनहेड़ी जिया निवासी उरुज हैदर के जनसुविधा केंद्र में चोरी हो गई थी। उरुज ने तहरीर देकर बताया था कि चोरों ने वहां से आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस तथा 13 लाख रुपए चोरी कर लिए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी थी लेकिन चोरों का पता नहीं चल पा रहा था। इस दौरान पुलिस ने जिले के एक शातिर चोर नौशाद को संदेह के आधार पर पकड़कर पूछताछ की तो तो उसने घटना में शामिल होनेा कबूल लिया। चोरी में उसका साथ उसके साथी एजाज ने दिया था। दोनों चोर नगीना थाना क्षेत्र के आलेअलीपुर (कितरपुर) गांव के रहने वाले हैं। पुलिस ने उनके पास से चोरी के तीन लाख 70 हजार रुपए, दो तमंचे तथा मोटरसाईकिल बरामद की है।

एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि नौशाद और एजाज जब जनसुविधा केन्द्र में चोरी करने गये तो उन्हें 40-50 हजार रुपए मिलने की उम्मीद थी। लेकिन जब वे चोरी की रकम गिनने बैठे तो 13 लाख रुपये देखकर एजाज को हार्ट अटैक पड़ गया। जिसके बाद नौशाद ने एजाज को बिजनौर के एक अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां उसका तीन दिन तक इलाज चला और उसके इलाज में लगभग सवा लाख रुपये खर्च हुए जो उसने चोरी की रकम से ही खर्च कियो। वहीं नौशाद ने 1 लाख 30 हजार रुपये जुए में गंवा दिए।

एसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी नौशाद पर पहले से ही चोरी के कई मामले दर्ज हैं। जबकि एजाज के खिलाफ तीन मुकदमें दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us