जसपुर : विनय रोहेला के प्रयास से करोड़ों के भवन में बैठकर काम करेंगे पालिका कर्मी

जसपुर : विनय रोहेला के प्रयास से करोड़ों के भवन में बैठकर काम करेंगे पालिका कर्मी

पराग अग्रवाल
जसपुर (महानाद) : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा 31 अगस्त 2021 को की गई घोषणा के अनुपालन में नगर पालिका मुख्यालय के नए भवन निर्माण हेतु उपसचिव हीरा सिंह बसेड़ा ने शहरी विकास सचिव को वित्तीय एवं प्रशासकीय स्वीकृति का शासनादेश जारी करने के आदेश दिए ।

बीते रोज आवास विकास कॉलोनी स्थित अपने आवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान राज्य योजना आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष एवं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विनय रुहेला ने बताया कि उन्होंने नगर पालिका परिषद जसपुर कार्यालय के नए भवन निर्माण के लिए बीती 15 सितंबर 2020 को मुख्यमंत्री एवं शहरी विकास मंत्री से मांग की थी। जिसमें गत 15 फरवरी 2021 को सीएम के समक्ष पुनः अवगत कराते हुए रुहेला ने कहा कि आपके आदेशों के क्रम में शहरी विकास विभाग द्वारा पालिका के नए भवन निर्माण हेतु 5 करोड़ का प्रस्ताव भेजा है। उन्होंने सीएम से आग्रह करते हुए नगर पालिका मुख्यालय के नए भवन निर्माण हेतु अपनी घोषणा में घोषित कर शासनादेश जारी करने की मांग की थी।

रुहेला के अथक प्रयास से यह संभव हुआ कि मुख्यमंत्री ने 31 अगस्त को अपनी घोषणाओं में शामिल करते हुए नगर पालिका जसपुर मुख्यालय के नए भवन निर्माण हेतु घोषणा की। जिसके अनुपालन में मुख्यमंत्री कार्यालय के उपसचिव हीरा सिंह बसेड़ा ने 6 सितंबर शहरी विकास सचिव को सीएम की घोषणा के क्रियान्वयन हेतु तत्काल अग्रेत्तर कार्रवाही सुनिश्चित कर वित्तीय एवं प्रशासकीय स्वीकृति का शासनादेश जारी करने की आदेश दिये ।

उधर नगर पालिका के ईओ मौहम्मद इस्लाम ने बताया कि पालिका मुख्यालय के नए भवन निर्माण हेतु उनको शासन से पत्र प्राप्त हुआ है, इस संबंध में कार्रवाही की जा रही है और पालिका मुख्यालय के नए भवन निर्माण हेतु शीध्र ही डीपीआर तैयार करा कर शासन को भेजी जाएगी।

वहाँ मुख्य रूप से कुलवंत सिंह, कुलदीप बंसल, राम किशन, प्रदीप कुमार, अशोक कुमार, हिमांशु, अनिल कुमार, जयपाल सिंह समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us