जसपुर : कुंए में गिरा गुलदार, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू, देखें वीडियो

0
188

पराग अग्रवाल
जसपुर (महानाद) : ग्राम कासमपुर में गुलदार के एक खेत के कुए में गिरने के बाद हड़कंप मच गया। जिसके बाद वन विभाग को इसकी सूचना दी गई। आनन-फानन में मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने गुलदार का रेस्क्यू किया।

बता दें कि पूरा मामला जसपुर के कासमपुर गांव का है। जहाँ आज मंगलवार को सुबह जब ग्रामीण अपने खेतों में काम करने के लिए निकले तो खेत मे कुएं के अंदर एक गुलदार को देखा। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग एवं स्थानीय विधायक को दी। सूचना से वन विभाग में हड़कंप मच गया और आनन फानन में वन विभाग की टीम मौके पर पहुचकर गुलदार का रेस्क्यू कर कुएं से बाहर निकाला।

Advertisement

इस दौरान जसपुर विधायक आदेश चौहान कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर गांव के कुएं में गिरे गुलदार को देखने पहुंचे। उन्होंने वन विभाग की टीम को बिना किसी जनहानि के गुलदार को पकड़ कर जंगल में छोड़ने के निर्देश दिए। कई घंटो की भारी मशक्कत के बाद गुलदार का रेस्क्यू किया गया। वहीं गुलदार के कुएं में गिरने की सूचना क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। जिसके बाद गुलदार को देखने के लिए सैकड़ों की तादाद में लोग इकट्ठा हो गए। वहीं तराई पश्चिम वन प्रभाग के डीएफओ बलवंत सिंह साही ने बताया कि गुलदार की सूचना मिली थी। जिसके बाद टीम मौके पर पहुंच गई थी। ट्रेंकुलाइज के भी आदेश विभाग से मिल गए थे, लेकिन जाल की मदद से रेस्क्यू कर गुलदार को पिंजरे में बंद कर लिया गया है, जिसे मेडिकल परीक्षण के बाद जंगल मे छोड़ दिया जाएगा।

विधायक आदेश चौहान ने बताया कि गन्ने के खेतों की आड़ लेकर जंगली जानवर उस में छुप कर बैठ जाते हैं। उन्होंने गांव वालों से सतर्कता बरतने एवं किसी भी जानवर मिलने की सूचना तुरंत वन विभाग को देने की अपील की है।

उधर जसपुर से सटे ग्राम कासमपुर में गुलदार मिलने की सूचना क्षेत्र में जबरदस्त चर्चा का विषय बनी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here