2022 में कांग्रेस बनायेगी उत्तराखंड में सरकार लेकिन छूट सकता है काशीपुर : इन्दिरा हृदयेश

0
185

विकास अग्रवाल
काशीपुर (महानाद) : प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव के साथ काशीपुर पहुंची नेता प्रतिपक्ष डाॅ. इन्दिरा हृदयेश ने कहा कि 2022 में कांग्रेस प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है। लेकिन हो सकता है कि इस विजय यात्रा में काशीपुर छूट जाये।

Advertisement

बता दें कि कांग्रेस के उत्तराखंड प्रभारी देवेन्द्र यादव आज काशीपुर पहुंचे और आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर कार्यकर्ताओं से बात कर चुनावी चर्चा की। इस बीच पत्रकार वार्ता में प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पूर्ण बहुमत की सरकार बनायेगी। चुनावों से पहले कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा सरकार की नाकामियों को उत्तराखंड के घर-घर तक पहुंचाने का कार्य करेंगे। भाजपा सरकार ने एक ओर बेराजगारों के साथ छल किया है तो दूसरी ओर भ्रष्टाचार के मामले में हद कर दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सबको साथ लेकर चलने वाली पार्टी है और प्रदेश में एक बार फिर से सरकार बनाकर प्रदेश के विकास को गति देने का कार्य करेगी। यादव ने कहा कि वे उन बूथ पदाधिकारियों/कार्यकर्ताओं एवं निचले तबके के कार्यकर्ताआ, जो प्रहरी और सिपाही के रूप में पार्टी का कार्य कर रहे हैं, उनकी मंशा लेकर ही प्रत्याशी का चुनाव करूंगा।

वहीं, नेता प्रतिपक्ष के महानाद सम्पादक विकास अग्रवाल से बातचीत के दौरान कहा कि 2022 में कांग्रेस उत्तराखंड में सरकार बनाने जा रही है। लेकिन जिस तरह से यहां के कार्यकर्ताओं की शिकायतों को देखकर लगता है कि काशीपुर छूट जायेगा। कांग्रेस सरकार बनने पर उनके मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर इन्दिरा ने कहा कि मुख्यमंत्री का फैसला चुनाव में जीत के बाद किया जायेगा। इंदिरा हृदयेश ने कहा कि विगत 25 वर्षों से कांग्रेस काशीपुर की विधानसभा सीट हारती चली आ रही है जबकि पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी की यह कर्मभूमि रही है। जहां पर उनके द्वारा चहुंमुखी विकास किया गया है जिनकी पहचान देश प्रदेश में है। प्रदेश में स्थिति पार्टी के अनुकूल चल रही है यदि हम कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अनुशासन में रहकर पार्टी को संगठित नहीं किया तो यह समय दोबारा नहीं आएगा। जिसको भी पार्टी प्रत्याशी बनाएगी सभी को उसी के लिए तन मन धन से साथ देना है तभी पार्टी को विजय हासिल हो सकती है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा अपने चुनाव घोषणा पत्र में जो घोषणाएं की गई थीं वे बिल्कुल झूठी सिद्ध हुई हैं। जिनके द्वारा किसानों के लिए दोगुनी आय का एजेंडा रखा था वह किसान आज रोड पर है, जिन को अपना हक नहीं मिल पा रहा है। सरकार द्वारा किसानों को छला गया है। प्रदेश सरकार को 4 वर्ष होने जा रहे हैं परंतु प्रदेश की हालत जैसी थी वैसी ही है। युवक बेरोजगारी से जूझ रहे हैं तथा वर्तमान सरकार द्वारा चुनाव के दौरान महंगाई को लेकर अपने अपने चुनावी घोषणा पत्र में कहा था कि हम आम जनता को। महंगाई कम करके सीधे फायदा देंगे। गैस सिलेंडर के दाम हमारी सरकार के समय में 400 रुपये थे जो कि अब दोगुने हो गए हैं।

इससे पूर्व प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव के प्रथम बार आगमन पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का जोशोखरोश के साथ स्वागत किया और रैली की शकल में प्रदेश प्रभारी के काफिले को लेकर द्रोणासागर रोड स्थित नवचेतना भवन पहुंचे। जहां उन्होंने ध्वजारोहण कर वंदेमातरम व राष्ट्रगान के पश्चात बैठक की शुरुआत की।

इस मौके पर पूर्व विधायक रंजीत रावत, जसपुर विधायक आदेश चौहान, विमला गुड़िया, पूर्व विधायक नारायण पाल, महानगर अध्यक्ष, संदीप सहगल एडवोकेट मीनू गुप्ता, दीपिका गुड़िया आत्रेय, मुक्ता सिंह, रोशनी बेगम, उमा वात्सल्य, विमल गुड़िया, संजय शर्मा, हरीश कुमार सिंह एडवोकेट, उमेश जोशी एडवोकेट, विनोद वात्सल्य, अरुण चौहान, प्रभात साहनी, गीता चैहान, अलका पाल, आशीष अरोरा बोबी, जय सिंह गौतम, नितिन कौशिक, राजीव चौधरी, जफर मुन्ना, मुशर्रफ हुसैन, विकल्प गुड़िया, सादिक अली, शफीक अंसारी, मंसूर अली मेफेयर, अब्दुल कादिर, चेतन अरोरा, अब्दुल सलीम एडवोकेट, संजय सेठी, राजू छीना, शफीक अहमद अंसारी, महेन्द्र लोहिया, मंसूर अली, मृृदुला चतुर्वेदी, संजय चतुर्वेदी , राजेश शर्मा एडवोकेट, महेंद्र बेदी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here