जसपुर : पुलिस ने राशन वितरण कर खाना खिलाया, गरीबों ने दी दुआएं

0
83

पराग अग्रवाल
जसपुर (महानाद) : पूरे देश भर में कोरोना कहर बरसा रहा है और सभी जगह इसकी रोकथाम के लिए लॉकडाउन भी लगाया जा रहा है। लेकिन ऐसे में गरीबो के सामने दो वक्त की रोजी-रोटी का संकट मंडराने लगा है। कई निजी संस्थाओं द्वारा लोगों को राशन भी मुहैय्या कराया जा रहा है।

जसपुर कोतवाली के अंतर्गत धर्मपुर पुलिस चैकी पर उत्तराखंड-उत्तर प्रदेश का बॉर्डर होने पर जहां पुलिस उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड में आने वाले यात्रियों की जांच में सुरक्षा को लेकर पूरी तरह मुस्तैद है तो वहीं उत्तराखंड पुलिस द्वारा एक अच्छी पहल भी शुरू की गई है। उत्तराखण्ड प्रदेश के डीजीपी अशोक कुमार के आदेशों के बाद ‘मिशन हौंसला’ के अंतर्गत उत्तराखंड पुलिस गरीबांे को राशन वितरण कर रही है।

Advertisement

जनपद उधम सिंह नगर की कोतवाली जसपुर में उत्तराखंड-उत्तर प्रदेश सीमा बॉर्डर पर धर्मपुर पुलिस ने मिशन हौसले के तहत गरीबों को राशन वितरण किया और भूखे राहगीरों, गरीबों को खाना खिलाया। वहीं धर्मपुर चैकी प्रभारी गणेश दत्त भट्ट ने बताया कि पुलिस महानिरीक्षक अशोक कुमार के ‘मिशन हौंसला’ के अंतर्गत राशन वितरण किया जा रहा है साथ ही लॉकडाउन की वजह से सभी होटल और रेस्टोरेंट बंद पड़े है। ऐसे में जरूरतमंदों, राहगीरों व गरीबों को खाने के लिए कहीं परेशानी न हो। इसके लिए भंडारा चला कर उन्हें भोजन भी खिलाया जा रहा है।

उत्तराखंड पुलिस के इस कार्य को लेकर विधायक आदेश चौहान, पूर्व विधायक डॉ. शैलेंद्र मोहन सिंघल, जसपुर चेयरमैन, कोतवाल जगदीश सिंह देउपा, ग्राम प्रधान, स्थानीय नागरिकों, साथी पुलिसकर्मियों सहित जसपुर क्षेत्रवासियों ने भी काफी सराहना की। इस अवसर पर स्थानीय ग्रामीणों, पुलिसकर्मियों, समाजसेवियों के अलावा स्थानीय समाजसेवी, युवा वर्ग एवं अन्य सामाजिक संस्थाओं से जुड़े लोगों ने भी जसपुर पुलिस के इस समाजसेवी कार्य की तहेदिल से सराहना की।

भूखे बच्चों को भी मिली रोटी


राशन वितरण एवं भोजन के सामूहिक लंगर के दौरान कुछ ऐसे परिवार भी पुलिस चौकी के अंतर्गत आए कि जिन्हें पिछले लंबे समय से रोटी तक नसीब नहीं हुई थी। चौकी प्रभारी गणेश दत्त भट्ट की पहल रंग लाई। उन्होंने उन्हें आसन दिया, भोजन दिया, साथ ही जाते वक्त कुछ खाना पैक करा कर भी दिया, इस तरह के समाज हित के नेक कार्य को देखकर लोगों ने चौकी प्रभारी की प्रशंसा करते हुए कहा कि इंसानियत अभी जिंदा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here