उत्तराखंडः सप्ताह में एक दिन मिलेगी इन जिलों के लिए हवाई सेवा, जानें किराया, शेड्यूल…

0
105

Heli Service: उत्तराखंड में पहाड़ का सफर आसान होने वाला है। जहां एक और हेलीपोर्ट और हैलीपैड बनाए जाए रहे है तो वहीं हल्द्वानी से अल्मोड़ा हवाई सफर शुरू हो गया है। जिससे लोगों को राहत मिली है। लेकिन सफर के दिन कम होने से लोगों के सामने मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। देहरादून-हल्द्वानी व पिथौरागढ़ हवाई सफर को पूरे सप्ताह नहीं, बस एक दिन कर दिया गया है। आइए जानते है हवाई सेवा का किराया और शेड्यूल..

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इसी 26 अगस्त से हल्द्वानी अल्मोड़ा पंतनगर पिथौरागढ़ व देहरादून के लिए हेली सेवा शुरू कर दी गई है। अच्छी खबर यह है कि हल्द्वानी से अब अल्मोड़ा का सफर कर सकते हैं। पर बुरी खबर है कि सप्ताह में सात दिन के बजाय एक दिन ही हेली सेवा होगी। हर शुक्रवार को हेलीकाप्टर देहरादून से हल्द्वानी, हल्द्वानी से पंतनगर, पंतनगर से अल्मोड़ा व अल्मोड़ा से पिथौरागढ़ जाएगा। इसी क्रम में हेलीकाप्टर वापस देहरादून जाएगा।

सफर का किराया

  • देहरादून से हल्द्वानी व पंतनगर – 6293
  • हल्द्वानी से पंतनगर व पिथौरागढ़- 5121
  • देहरादून से पिथौरागढ़ – 7999

गौरतलब है कि ये हवाई सेवा पवन हंस दे रहा है। पहले ये हवाई सफर सात दिन का था। अब इसे सप्ताह में एक दिन किया गया है। सफर को तीन दिन करने की तैयारी है। बताया जा रहा है कि लेकिन अग्रिम आदेश तक सप्ताह में एक ही दिन देहरादून से हल्द्वानी व अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ को हेलीकाप्टर जाएगा।