अब्दुल्ला आजम को नमी भरी जमीन पर सुलाता है जेल प्रशासन, नहाने को देता है ठंडा पानी

1
222

रामपुर (महानाद): पूर्व सांसद आजम खां के पूर्व विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम ने कोर्ट में बयान दर्ज करते हुए बताया कि जेल प्रशासन उन्हें नमी भरी जमीन पर सुलाता है और नहाने के लिए ठंडा पानी देता है। इजनी सर्दी में यह सहन नहीं हो रहा है। अब्दुल्ला आजम की बातों को सुनकर कोर्ट ने हरदोई जेल प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है तथा अब्दुल्ला को जेल मैनुअल के हिसाब से सुविधाएं देने के आदेश दिए हैं।

आपको बता दें कि सपा के पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम 2 जन्म प्रमाण पत्र के मामले में हरदोई जेल में 7 साल की सजा भुगत रहे हैं। उन पर 2 पासपोर्ट रखने का भी मुकदमा चल रहा है। बुधवार को 2 पासपोर्ट के मामले में कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान अब्दुल्ला आजम हरदोई जेल से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान कोर्ट ने उनसे सवाल-जवाब किए तथा उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा। जिस पर पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम ने बताया कि वह स्वस्थ्य हैं, लेकिन जेल प्रशासन ऐसी सर्दी के मौसम में उन्हें जमीन पर सुलाता है और उसके नीचे नमी होती है। वहीं, नहाने के लिए टैंक का ठंडा पानी दिया जाता है, जिसको सहन कर पाना मुश्किल हो रहा है। अब्दुल्ला ने जेल प्रशासन पर उनका उत्पीड़न करने का भी आरोप लगाया।

Advertisement

इस पर एमपीएमएलए कोर्ट के मजिस्ट्रेट ट्रायल शोभित बंसल ने तुंरत ही जेल प्रशासन को तलब कर आदेश दिया कि अब्दुल्ला को जेल मैनुअल के अनुसार सुविधा दी जाए। साथ ही हरदोई जेल प्रशासन से पूरे मामले की रिपोर्ट भी तलब की है।

वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया कि मामले की अगली सुनवाई 18 जनवरी को होगी।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here