बीएससी नर्सिंग की डिग्री वाली महिला चला रही थी जच्चा-बच्चा केंद्र, डॉ. अमरजीत साहनी ने किया सील

2
973

विकास अग्रवाल
काशीपुर (महानाद) : ढकिया गुलाबो रोड पर एक महिला द्वारा बिना वैध डिग्री के जच्चा -बच्चा केंद्र चलाये जाने की सूचना पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अमरजीत साहनी ने क्लीनिक को सील कर दिया।

आपको बता दें कि जिलाधिकारी उधम सिंह नगर एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देश पर की गई छापेमारी के दौरान अनियमितता मिलने पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अमरजीत साहनी ने जच्चा -बच्चा केंद्र को सील कर दिया। छापेमारी द्वारा के दौरान केंद्र में कमियां पाई गई और खुद को डॉक्टर कहलाने वाली महिला ने बीएसी नर्सिंग की हुई थी जिस के आधार पर वह जच्चा बच्चा केंद्र चलाने के लिए अधिकृत नहीं है।

इस दौरान जानकारी देते हुए डॉ. अमरजीत साहनी ने बताया कि शुक्रवार को इस अस्पताल से एक बच्चे का जन्म प्रमाण पत्र जारी किया गया था, जिसमें डॉ. की डिग्री बीएसी नर्सिंग लिखी हुई थी। जिसके बाद जांच टीम ने जच्चा बच्चा केंद्र का निरीक्षण किया तो कई अनियमितताएं मिलीं। केंद्र संचालक को शनिवार दोपहर तक आवश्यक प्रपत्र दिखाने की मोहलत देते हुए केंद्र में ताला लगा दिया गया था। लेकिन जब संचालक प्रपत्र दिखाने नहीं पहुंची तो आज शनिवार दोपहर को टीम फिर से मौके पर पहुंची तो अलग ही नजारा दिखा। बेखौफ होकर वहां तमाम महिलाओं का उपचार किया जा रहा था। संचालक आवश्यक प्रपत्र दिखाने में केंद्र संचालक असफल रहीं। जच्चा -बच्चा केंद्र जोकि डॉ. पूनम गोला के नाम से संचालित हो रहा था, को सील कर दिया गया।

2 COMMENTS

  1. Hello very cool web site!! Man .. Beautiful .. Amazing ..
    I will bookmark your website and take the feeds also?
    I’m happy to find numerous useful information here in the publish,
    we need develop extra strategies on this regard, thank you
    for sharing. . . . . .

  2. Pretty great post. I simply stumbled upon your weblog and wanted to mention that I’ve really loved browsing your blog
    posts. After all I’ll be subscribing on your feed and I am hoping you write again soon!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here