अपहरण की खबर देकर मांगे 70 लाख और कांवड़िया बन हरिद्वार पहुंच गया फूल कारोबारी

0
597
फूल कारोबारी

हरिद्वार/गोंडा (महानाद) : पुलिस ने उत्तर प्रदेश के गोंडा के कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र के बसेहिया धौरहरा निवासी फूल कारोबारी के अपहरण का 36 घंटे के भीतर खुलासा करते हुए उसे हरिद्वार से सकुशल बरामद कर लिया। फूल कारोबारी अर्जुन राजपूत ने अपने अपहरण और फिरौती की फर्जी सूचना दी और कांवड़िया बनकर हरिद्वार पहुंच गया।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि एक फूल कारोबारी के अपहरण की सूचना मिली थी। अपहरणकर्ताओं ने उसके घर पर फोन कर 70 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि फूल कारोबारी अर्जुन राजपूत पर 32 लाख रुपये का कर्जा हो गया था, उससे निजात पाने के लिए उसने खुद के अपहरण की साजिश रच डाली।

24 जुलाई की शाम को अर्जुन राजपूत घर से बाइक लेकर निकला और पहले करनैलगंज और फिर लखनऊ पहुंच गया। लखनऊ से ट्रेन पकड़
कर लक्सर पहुंचा और वहां से अपने घर पर फोन कर अपने अपहरण की झूठी सूचना दी और गोरखपुर की लोकेशन देकर 70 लख रुपए की फिरौती मांगी और फिर वहां से कांवड़िये का भेष बदलकर हरिद्वार पहुंच गया। जहां से एसओजी और सर्विलांस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि घटना का सफल अनावरण करने वाली टीम को 10 हजार रुपए का इनाम दिया जा रहा है तथा अपने अपहरण की फर्जी सूचना देने के अपराध में अर्जुन राजपूत का मेडिकल कराकर जेल भेजा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here