खेत से डंपर निकालने को मना किया तो दबंगों ने चला दी गोली

0
643
प्रतिकात्मक तस्वीर

विकास अग्रवाल
काशीपुर (महानाद) : खेत से डंपर निकालने से मना करने पर दबंगों ने खेत मालिकों पर गोली चला दी जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया।

ग्राम कुन्दनपुर, पट्टी कला, स्वार जिला रामपुर निवासी राकेश कुमार पुत्र बाबूराम ने आईटीआई थाना पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसके पिता की काश्त की भूमि ग्राम दभौरा एहतमाली, तहसील काशीपुर जिला उधम सिंह नगर में है। उसके खेत में गन्ने की फसल खड़ी है। दिनांक 03.09.2024 को अपने पिता व अपने भाई देवराज, रामपाल तथा परवेश्वरी सिंह पुत्र घन्नू सिंह निवासी सेमरा रहमतगंज के साथ अपने खेत में गन्ने में गन्ने के ऊपर चढ़ी बेल की सफाई कर रहे थे।

राकेश ने बताया कि सुबह लगभग 10.45 बजे तब कुछ व्यक्ति बालू/रेत से भरे हुए डम्पर उसकी गन्ने की खड़ी फसल के खेत में होकर जबरन निकालने लगे तथा गन्ने की फसल उजाड़ने लगे। जब उन लोगों ने उन्हें अपने खेत से डम्पर निकालने के लिये रोका तो डंपर चालक कहने लगे कि यह डम्पर पलविन्दर सिंह पुत्र दुला सिंह निवासी पट्टी कला, घोसीपुरा के हैं। इन्होंने हमें आपके खेत में से होकर डम्पर निकालने के लिये कह रखा है।

उनके द्वारा डंपरों को रोकने पर इन लोगो के फोन करने पर रनदीप सिंह उर्फ राणा व सतनाम सिंह उर्फ सोनू पुत्र राजेन्द्र सिंह व अमरजीत सिंह पुत्र पलविन्दर सिंह उर्फ पिन्दी तथा मिन्टू पुत्र पलविन्दर सिंह अपनी कार द्वारा उनके खेत पर पहुंच गये। आते ही इन लोगों ने गन्दी-गन्दी गालियों देते हुए मारना पीटना शुरू कर दिया तथा रनदीप सिंह ने पिस्टल से जान से मारने की नीयत से उनके ऊपर गोलियां चलानी शुरू कर दीं और उसके भाई देवराज के बांए पैर में गोली मारकर घायल कर दिया। शोर शराबा मचने पर लोगों की भीड को इकट्ठा होते देखकर यह लोग धमकी देते हुए कार से यह कहते हुऐ भागे कि यदि हमारे खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी तो हम तुम्हें जिन्दा नहीं छोड़ेगे, जान से मार देगे।

राकेश ने बताया कि वे अपने भाई को लेकर आईटीआई थाना लाये जिस पर पुलिस ने उपचार हेतु उसे सरकारी अस्पताल, काशीपुर भेज दिया। उसने उन्क लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

राकेश की तहरीर के आधार पर पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ109(1), 115, 351(2), 352 बीएनएस के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच एसआई प्रकाश सिंह बिष्ट के सुपुर्द की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here