मुजफ्फर नगर से लापता हुआ भाजपा नेता आयोध्या से सकुशल बरामद

0
160

मुजफ्फरनगर (महानाद) : एसओजी व बुढ़ाना थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने बुढ़ाना से लापता हुए भाजपा नेता एवं व्यापारी को अयोध्या से सकुशल बरामद कर लिया। भाजपा नेता का अपहरण नहीं हुआ था बल्कि कर्जदारों से बचने के लिए वह अयोध्या पहुंच गया था।

आपको बता दें कि विगत 1 अक्टूबर को अभिषेक संगल पुत्र राजेश संगल निवासी बुढ़ाना जिला मुजफ्फरनगर ने बुढ़ाना थाने में तहरीर देकर बताया कि उनके पिता राजेश संगल दिनांक 1.10.2024 की सुबह 11ः30 बजे घर से दुकान जाने के लिए निकले थे, जो दुकान नहीं पहुंचे हैं। उन्होंने राजेश संगल के अपहरण की आशंका जताई थी। तहरीर के आधार पर थाना बुढ़ाना पर गुमशुदगी दर्ज कर उच्चाधिकारीगण के निर्देशन में एसओजी व थाना बुढाना पुलिस की एक संयुक्त टीम का गठन किया गया।

एसओजी व गठित टीम द्वारा सर्विलांस की टीम की सहायता से सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन किया गया। जिसमें राजेश संगल ग्राम मंडवाडा, लोई, फुगाना, शामली बाईपास, कांधला आदि स्थानों पर मोटर साईकिल पर जाता हुआ दिखाई दिया। संगल द्वारा भ्रमित करने के उद्देश्य से अपने मोबाइल फोन को हबीबपुर के जंगलो में फेंक दिया गया तथा अपने जूते बदलकर चप्पल पहन ली गयी, जो सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में भी दिखाई दिया। राजेश संगल द्वारा रास्ता बदल-बदल कर अपने चेहरे पर मास्क लगाकर स्वयं मोटर साईकिल चलाकर भ्रमित करने के उद्देश्य से सीसीटीवी फुटेज में घूमता दिखाई दिया। जिससे यह स्पष्ट हुआ कि उसके साथ कोई अपराधिक घटना नहीं हुई है। जिसके बाद पुलिस टीम द्वारा उसे अयोध्या से सकुशल बरामद किया गया।

पूछताछ के दौरान राजेश संगल ने बताया कि उनके ऊपर लोगों का काफी कर्जा था, जिसे वह चुका नहीं पा रहे थे। उन्होंने लोगों से ब्याज पर पैसा लेकर 1 प्लॉट खरीदा था, जिसके पैसे वह दूसरे लोगों से ब्याज पर लेकर देते रहे जिस कारण उनके ऊपर और ज्यादा कर्ज हो गया। पैसे चुकाने से बचने के लिए वह दिनांक 01.10.2024 को अपने घर से दुकान जाने के लिए कहकर निकले थे, लेकिन दुकान पर न जाकर मंदवाडा, हबीबपुर, फगाना, शामली होते हुए कांधला पहुंच गये। लोगों को भ्रमित करने के उद्देश्य से उन्होंने अपना मोबाइल फोन हबीबपुर में ईख के खेत में फेंक दिया था तथा जूते बदलकर चप्पल पहन ली थी तथा पूरा दिन कांधला, शामली के आस-पास घूमता रहा और शाम को करीब 6 बजे भभीसा चौकी के पास मोटर साइकिल खड़ी कर दी, जिससे पुलिस व अन्य लोगों को लगे कि उनके साथ कोई अनहोनी घटना हुई है। उसके बाद वह रात्रि में बस से कांधला से मुजफ्फरनगर से हरिद्वार पहुंच गये, जहां वह रात भर धर्मशाला में रूके तथा सुबह बस से लखनऊ निकल गये और फिर अगले दिन सुबह लखनऊ से बस पकड़ कर अयोध्या जाकर धर्मशाला में रुक गये जहांस े पुलिस ने उन्हें बरामद कर लिया।

आपको बता दें कि राजेश संगल भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के पूर्व जिलाध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के मंडल अध्यक्ष हैं। उनकी बुढ़ाना के छोटे बाजार में कपड़े की दुकान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here