रुद्रप्रयाग: विभिन्न विभागों से संबंधित 16 शिकायतें दर्ज, डीएम ने मौके पर किया निराकरण

0
21

रुद्रप्रयाग: जिलाधिकारी सौरभ गहरवार की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में जनसंवाद/जनता मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विभिन्न विभागों से संबंधित कुल 16 शिकायतें दर्ज की गई। इनमें 07 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया जबकि शेष शिकायतों का निस्तारण करने के लिए संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया। इस दौरान उन्होंने पूर्व के जनता दरबारों में प्राप्त शिकायतों की भी समीक्षा की। लंबित एक शिकायत के तत्काल निराकरण के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए।

जनता मिलन कार्यक्रम में ज्येष्ठ उप प्रमुख जखोली नागेंद्र सिंह पंवार ने ग्राम पंचायत धारकोट में विकास कार्यों की निष्पक्ष जांच किए जाने संबंधी प्रार्थना-पत्र दिया। रुद्रप्रयाग निवासी अनीता देवी ने मकड़ी बाजार में स्थित अंग्रजी मदीरा की दुकान को अन्यत्र शिफ्ट करने की मांग की। रुद्रप्रयाग निवासी लक्ष्मी गुंसाई ने सीवर लाइन को नगर पालिका की नालियों में छोड़ने की शिकायत दर्ज की। जलई निवासी सूरज सिंह ने बांसवाड़ा, जलई, कंडारा मोटर मार्ग से अतिक्रमण हटाने की मांग की।

दरमोला गांव के रमेश सिंह पंवार ने चोपड़खेत नामी तोक से दरमोला पैदल मार्ग क्षतिग्रस्त होने की समस्या से अवगत कराया। जरम्वाड़ के रवींद्र सिंह ने ग्राम पंचायत में पेयजल निगम द्वारा की गई भारी अनियमितता एवं पेयजल स्रोत तथा टैंकों का निर्माण कार्य को पूरा न किए जाने की शिकायत दर्ज की। इस तरह आयोजित जन संवाद/जनता मिलन कार्यक्रम में कुल 16 शिकायत दर्ज हुई जिनमें 07 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया।

शेष शिकायतों को निस्तारण हेतु संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया। सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि एल-1 एवं एल-2 के स्तर पर जो भी शिकायतें लंबित हैं उनका निस्तारण तत्परता से करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों में एल-1 पर 172 तथा एल-2 पर 46 शिकायतें निस्तारण हेतु लंबित हैं। जिलाधिकारी ने सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण भी शीघ्रता से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को स्वयं जगतोली में पेयजल की शिकायत की जांच करने के निर्देश दिए, वहीं जल संस्थान एवं निगम को आज की क्यूडी में पानी का कनेक्शन देने को कहा। एसीपी से जुड़ी शिकायत पर डीईओ बेसिक को आज ही रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए वहीं धारकोट में विकास कार्यों की जांच की समीक्षा मुख्य विकास अधिकारी को करने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिन आवेदन पत्रों पर स्थलीय निरीक्षण किया जाना है दो दिन के भीतर मौके पर पहुंचकर कर वस्तु स्थिति से अवगत कराते हुए आख्या उपलब्ध करा दी जाए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डाॅ. जीएस खाती, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी संगीता भट्ट, जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास अखिलेश मिश्रा, मुख्य कृषि अधिकारी लोकेंद्र बिष्ट, जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे, पुलिस उपाधीक्षक प्रबोध घिल्डियाल, शिकायत प्रकोष्ट प्रभारी विनोद कुमार सहित अन्य विभागीय अधिकारी व कर्मचारी एवं विभिन्न क्षेत्रों से आए ग्रामीण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here