3 बार के विधायक एनसीपी नेता बाबा सिद्दिकी की गोली मारकर हत्या, शाहरुख-सलमान की कराई थी दोस्ती

3
560

मुंबई (महानाद) : कल देर रात्रि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी नेता व 3 बार के विधायक रहे बाबा सिद्दिकी की बांद्रा खेरवाड़ी सिग्नल के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या में कुल 4 लोग शामिल बताये जा रहे हैं। जिनमें से 3 लोगों ने बाबा सिद्दीकी को गोली मारी जबकि एक आरोपी उनकी रेकी कर उनके फोन लोकेशन की डिटेल्स बाकी के शूटरों को दे रहा था।

मुंबई पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मौके 6 गोलियां मिली हैं। इनमें से 2 गोली बाबा सिद्दीकी के सीने में लगी, वहीं, 1 गोली पास में खड़े एक व्यक्ति को लगी जिससे वह घायल हो गया। गोली मारकर भाग रहे 2 शूटरों को दशहरे के लिए तैनात पुलिस ने पकड़ लिया जबकि 2 फरार होने में कामयाब हो गये। पकड़े गये आरोपियों में से यूपी तथा दूसरा हरियाणा का बताया जा रहा है घायल बाबा सिद्दिकी को लीलावती अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

आपको बता दें कि बाबा सिद्दीकी 1999, 2004 और 2009 में लगातार तीन बार विधायक रहे और उन्होंने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, श्रम और एफडीए के लिए राज्य मंत्री के रूप में भी कार्य किया। इससे पहले वे लगातार दो बार (1992-1997) नगर निगम पार्षद चुने गये थे।

बाबा सिद्दीकी अपनी इफ्तार पार्टी के चलते बॉलीवुड सितारों के बीच काफी मशहूर थे। संजय दत्त और सलमान खान उन्हें देखने लीलावती अस्पताल पहुंचे। संजय दत्त के बाबा सिद्दीकी के साथ नजदीकी संबंध थे। बॉलीवुड के लगभग सारे बड़े सितारे उनकी इफ्तार पार्टी में शामिल होते थे। कहा जाता है कि उन्होंने ही शाहरुख खान और सलमान खान के बीच दोस्ती करवाई थी।

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रहे बाबा सिद्दीकी 8 फरवरी 2024 को कांग्रेस से इस्तीफा देकर 12 फरवरी को अजित पवार की अगुवाई वाली एनसीपी में शामिल हो गए थे।

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here