दीपावली गिफ्ट: केंद्र के बाद अब यूपी/उत्तराखंड सहित कई राज्यों ने घटाये पेट्रोल/डीजल के दाम

दीपावली गिफ्ट: केंद्र के बाद अब यूपी/उत्तराखंड सहित कई राज्यों ने घटाये पेट्रोल/डीजल के दाम

नई दिल्ली (महानाद) : केंद्र के बाद अब भाजपा शासित राज्यों ने भी अपने नागरिकों को पेट्रोल/डीजल के दामों में राहत दे दी है। यूपी/उत्तराखंड/बिहार, असम, त्रिपुरा और गोवा सरकार ने वैट में कमी का एलान करने करके आम आदमी को राहत दी है। हिमाचल सरकार ने भी जल्द ही पेट्रोल/डीजल से वैट कम करने के संकेत दिये हैं।

अब उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल 12 रुपये प्रति लीटर सस्ते हो गये हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में पेट्रोल और डीजल पर सात रुपये प्रति लीटर वैट घटाने का एलान किया है।

वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पेट्रोल पर वैट में दो रुपये प्रति लीटर घटाने का एलान किया है। तो मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने पेट्रोल-डीजल पर लगाए जाने वाले वैट में सात रुपये प्रति लीटर घटाने का एलान किया है।

बिहार में नीतीश सरकार ने पेट्रोल पर 1.30 रुपये और डीजल पर 1.90 रुपये की राहत दी है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने तुरंत प्रभाव से पेट्रोल-डीजल पर वैट 7 रुपये घटाने का एलान कर दिया है।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने भी पेट्रोल-डीजल पर वैट 7 रुपये घटा दिया है

गोवा सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में 7 रुपये प्रति लीटर घटाने की घोषणा कर दी है।

बता दें कि कल रात केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बाद इन पर एक्साइज ड्यूटी में पेट्रोल पर 5 और डीजल पर 10 रुपये की कटौती करने का फैसला किया है। जिसके बाद भाजपा शासित राज्यों ने भी अपने-अपने वैट में कमी की है। अब देखना है कि कांग्रेस व अन्य पार्टियों द्वारा शासित सरकारें अपने राज्यों में कब से इनके दामों में कमी करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us