fbpx

गरीब, मजबूर, असहाय लोगों के कार्यों को गंभीरता से लें अधिकारी : सुंदर सिंह

पराग अग्रवाल

जसपुर (महानाद) : कृषि उत्पादन मंडी परिसर स्थित एसडीएम कार्यालय में उपजिलाधिकारी सुंदर सिंह की अध्यक्षता में तहसील दिवस शिविर लगाया गया। जिसमें बीस फरियादी अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे।

उपजिलाधिकारी ने शिविर में गैरहाजिर रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए डीएम को रिपोर्ट भेजी तथा देर से पहुंचने वाले अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि गरीब, मजबूर, असहाय लोगों के कार्यों को गंभीरता से लें, कहा कि जनता का अधिकारियों से विश्वास नहीं उठना चाहिए उन्होंने शिकायतकर्ताओं के कार्य न होने पर संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाई।

शिविर में नगर पंचायत महुवाडाबरा में नाले बंद होने से बन रही जलभराव की स्थिति से निपटने, जाति प्रमाण पत्र, वृद्धावस्था पेंशन, सरकारी जमीन पर किए जा रहे अवैध कब्जे को रोकने, अवैध रूप से आरा मशीन लगाने ,अधूरे नाम को ठीक कर कृषि भूमि नाम कराने, बिना जांच किए ही दूसरे की दुकान पर राशन कार्ड शिफ्ट किए जाने, सरकारी तालाब पर हो रहे कब्जे को रोकने, श्याम नगर में गांव की आबादी का रास्ता खोले जाने, खेत के सामने कूड़ा कचरा डालकर रोड का रास्ता खुलवाने ,मोहल्ला चौहान में मावे की भट्टी लगी होने से हो रहे नुकसान को रोकने, ग्रामों में प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय, गैस आदि योजनाओं का लाभ न मिलने, किसान पेंशन जन्म प्रमाण पत्र बनवाने, नहर की मरम्मत व सफाई कराने आदि के संबंध में शिकायत लेकर फरियादी पहुंचे।

एसडीम सुंदर सिंह ने बताया कि पांच शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया है तथा शेष शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को भेजकर एक हफ्ते के भीतर शिकायत निस्तारण करने के आदेश दिए गए।

इस मौके पर जल विभाग जेई नरेंद्र रेखाड़ी, टिंकू कुमार, आरके विजेंद्र कुमार, नीरज कुमार, एचसी जोशी, चौधरी आसाराम, ईओ फहीम खां, मोहम्मद इस्लाम, शकील अहमद, नवाब जान, सरताज अली, आजाद सिंह, अशोक गुप्ता, बीपी त्रिवेदी, हेमराज सिंह चौहान आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी मतगणना     |     फिर पीओके में घुसकर मारे पाकिस्तानी सैनिक और आतंकी     |     फैशन के वर्तमान ट्रेंड पर दो दिवसीय कार्यशाला का हुआ शुभारंभ     |     जनशक्ति विकास संगठन ने चलाया नशा मुक्ति जन जागरूकता अभियान     |     आईआईएम को कुछ मिला नहीं, काशीपुर को क्या मिलता     |     आईआईएम पहुंचें मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत     |     रुड़की नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर जिलाधिकारी ने की बैठक     |     टीवी पर आने का तैयार है देश का पहला मॉडलिंग हंट कम रियल्टी शो मिस्टर एंड मिस सेवन स्टेट्स     |     रामपुर में युवक की हत्याकर शव फेंका, शिनाख्त नहीं     |     बच्चे ही देश का भविष्य हैं, परन्तु शिक्षा के प्रति जागरूक करना है जरूरी : गौरव गोयल     |    

WhatsApp us