चेकिंग कर रही थी पुलिस, खौफ में ट्रक चालक ने नदी में लगा दी छलांग

शिशिर भटनागर

रामपुर (महानाद) : जिले के भोट में नैनीताल हाईवे पर पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी। पुलिस को देख रेत लेकर जा रहा ट्रक चालक घबरा गया। पुलिस ने ट्रक रुकवाया तो वह कूदकर भागने लगा। पुलिस ने पीछा किया तो चालक नदी में कूद गया। डूबने से उसकी मौत हो गई। मृतक भोट थाना क्षेत्र के ग्राम मिलक याकूब खां थूनापुर 40 वर्षीय रहीस अहमद पुत्र हबीब शाह था।

रहीस बुधवार शाम पांच बजे बिलासपुर के किसी क्रेशर से ट्रक में रेत लेकर रामपुर की ओर जा रहा था। भोट थाना पुलिस पीलाखार नदी के पुल पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। पुलिस ने ट्रक को रोका। चालक पुलिस को देख घबरा गया और ट्रक से कूदकर भागने लगा। पुलिस ने पीछा किया तो उसने नदी में छलांग लगा दी। डूबने से उसकी मौत हो गई। थानाध्यक्ष ने शव निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए शव जिला अस्पताल भिजवा दिया है। परिजनों को सूचना नहीं दी।

परिजनों को जब ग्रामीणों से घटना के बारे में पता चला तो वे थाने पहुंच गए। ग्रामीणों के साथ परिजनों ने थाने के सामने जाम लगा दिया। परिवार की महिलाएं भी आ गई। चीख पुकार करने लगीं। ट्रक में भरकर गांव से अन्य लोग भी आ गए। ट्रक को हाईवे के बीच में खड़ा कर दिया और खुद भी सड़क पर पुलिस के खिलाफ धरने पर बैठ गए। लोगों के गुस्से और जाम की समस्या को देखते हुए केमरी, बिलासपुर, खजुरिया आदि आसपास के थाने की फोर्स बुला ली। पीएसी भी बुला ली। सीओ केमरी आशोक कुमार पांडेय और सीओ बिलासपुर जयराम भी फोर्स के साथ पहुंच गए। दोनों क्षेत्राधिकारियों ने मृतक के परिजनों से बात की। परिजनों का कहना था कि पुलिस इस मौत की जिम्मेदार है। पुलिस ने नदी से शव निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, लेकिन इसकी जानकारी तक हमें नहीं दी। परिजन थाना प्रभारी समेत दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे।
नैनीताल हाईवे पर सैकड़ों लोगों द्वारा जाम लगाने से वाहनों की लंबी कतारें लग गई। पुलिस ने जाम की समस्या को देखते हुए रूट डायवर्ट कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कश्मीरी पंडितों के 2 सबसे बड़े हत्यारे आज भी हैं जिंदा     |     80 किलो गांजे के साथ एक गिरफ्तार     |     हिंदुस्तान में जन्मे प्रत्येक व्यक्ति के पूर्वज हिंदू थे : आफताब आडवाणी     |     2 साल पहले की थी लव मैरिज, अब पत्थर से सर कुचलकर कर दी पत्नी की हत्या     |     मोदी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में उदयराज हिन्दू इंटर कालेज पहुंचे शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय     |     प्रधानमंत्री के मन की बात के तहत परीक्षा चर्चा में बोले छात्र छात्राएं     |     नादेही चीनी मिल में गन्ने की ट्राली हटाने को लेकर विवाद, पुलिस ने तोड़ी ट्रैक्टर की लाइटें     |     भाजपा की CAA के समर्थन रैली में डीएम व एसडीएम ने प्रदर्शकारियों को मारे थप्पड़     |     24 घण्टे में पकड़े गए नाबालिग से दुराचार के आरोपी     |     हरीश रावत के कार्यक्रम में युवा नेत्रियों ने नहीं दी वरिष्ठ नेत्री को जगह     |    

WhatsApp us