व्यापार मंडल की चुनावी रसीद पर उठा सवाल तो बोले दीपक वर्मा, हमें नहीं मिला चंदे का पैसा न पहले न अब

विकास अग्रवाल
काशीपुर (महानाद) : जैसे-जैसे काशीपुर व्यापार मंडल चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे चुनाव व व्यापार मंडल के अधिकारियों पर तरह-तरह के प्रश्न उठने शुरु हो गये हैं।

आपको बता दें कि व्यापार मंडल चुनाव में सदस्य बनाये जाने को लेकर काटी जा रही 250 रुपये की रसीद में हो रहे गोरखधंधे पर सवाल उठाते हुए एक व्यापारी विजय कुमार मल्होत्रा ने प्रेस को विज्ञप्ति जारी कर शासन-प्रशासन से व्यापार मंडल के चुनावों पर रोक लगाने की मांगी की थी। विजय मल्होत्रा ने आरोप लगाते हुए कहा था कि व्यापार मंडल द्वारा जो पूर्व में सदस्यता प्रमाण पत्र मिला था उसमें उसका नाम प्रान्तीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल (रजि.) था और उसका रजि. नं. 2429 था। वहीं इन चुनावों में जो रसीद काटी जा रही है उस पर प्रान्तीय उद्योग व्यापार मंडल काशीपुर लिखा है और उस पर रजि. सं. भी लिखी हुई नहीं है। मल्होत्रा ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से आरोप लगाते हुए कहा कि इसमें व्यापार मंडल चुनाव अधिकारी व कुमायूं मंडल प्रभारी सहित अन्य लोगों की भूमिका संदिग्ध लगती है। इस संबंध में मल्होत्रा ने कोतवाली काशीपुर, उपजिलाधिकारी व अन्य आला अधिकारियों को दी है।

वहीं आज व्यापार मंडल् के वर्तमान अध्यक्ष दीपक वर्मा ने चंदे की रसीदों से मिले पैसे से अपना पल्ला झाड़ते हुए एक पत्र उपजिलाधिकारी काशीपुर को लिखकर कहा कि काशीपुर के व्यापारी उनसे सवाल कर रहे हैं कि पूर्व में लिये चंदे के पैसे वरिष्ठ पदाधिकारियों द्वारा नगर इकाई को नहीं दिये गये थे। उन्होंने इस संदर्भ में कई बार व्यापार मंडल पदाधिकारियों से कहा था कि वे उक्त पैसे को नगर इकाई के खाते में हस्तांतरित कर दें लेकिन उन्होंने आज तक उस पैसे को हस्तांतरित नहीं किया है। वर्मा ने उपजिलाधिकारी से मामले की जांच कराकर आवश्यक कार्यवाही करने की मांग की है।

वहीं व्यापार मंडल अध्यक्ष दीपक वर्मा ने ‘महानाद’ को फोन पर बताया कि जब वे चुनाव प्रचार के लिए जा रहे हैं तो व्यापारी उनसे पूर्व में लिये गये चंदे का हिसाब मांग रहे हैं। लेकिन वह पैसा हमें कभी मिला ही नहीं। और अब भी जो रसीदें काटी जा रही हैं उसे बारे में भी हमें कोई जानकारी नहीं है कि उसे कौन काट रहा है और उन रसीदों की किताबों को कौन उन्हें काटने के लिए दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रेम प्रसंग में कहासुनी में युवक ने अपने को गोली मारकर कर ली आत्महत्या     |     बहुचर्चित ‘सिमरन’ हत्याकांड का वांछित अभियुक्त गिरफ्तार : कोतवाल     |     रामनगर पुलिस की सक्रियता के चलते टला बड़ा हादसा, पुलिस की घेराबंदी से घबराये गाड़ी छोड़ भागे हथियारबंद बदमाश     |     नसबंदी अभियान: मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार चली इंदिरा की राह?     |     धार्मिक संस्थानों पर लगे लाउडस्पीकरों की आवाज कम करने को लेकर बैठक     |     प्रेमिका से मिलने गए छात्र की 20-25 लड़कों ने चाकू से गोद कर हत्या     |     दिल्ली से देहरादून के लिए चलेगी तेजस ट्रेन     |     पाकिस्तान पहुंच गए शत्रुघ्न सिन्हा     |     नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) भारत का ‘आंतरिक मामला’ : शेख हसीना     |     देश के हर घर में चर्चा का विषय बने जूली और मटुकनाथ अब नही है एक साथ, मरणासन्न हालत में हैं जूली, मटुकनाथ नहीं कर रहे कोई मदद     |    

WhatsApp us