निगम ट्रंचिंग ग्राउंड खरीदने की बजाय जन समस्याओं के निबटारे के लिए खर्च करें जनता के करोड़ो रुपये : दीपक बाली

0
62

काशीपुर (महानाद) : आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं राज्य आंदोलनकारी दीपक बाली ने संयुकत मजिस्ट्रेट आकांक्षा वर्मा को जन समस्याओं से संबंधित एक ज्ञापन देकर मांग की है कि नगर निगम दूसरे ट्रंचिंग ग्राउंड के लिए जमीन खरीदने के बजाय जनता के उन करोड़ों रुपए का उपयोग उन ज्वलंत समस्याओं के समाधान पर खर्च करें जिन समस्याओं से जनता आज बुरी तरह जूझ रही है।
सयंुक्त मजिस्ट्रेट आकांक्षा वर्मा को सौंपे ज्ञापन में आप नेता दीपक बाली ने कहा है कि जब नगर निगम के पास पहले से ही मानपुर क्षेत्र में कई एकड़ का ट्रंचिंग ग्राउंड मौजूद है तो फिर ग्राम कचनाल गाजी क्षेत्र में दूसरा टचिंग ग्राउंड खरीदने का बोर्ड का प्रस्ताव क्यों चल रहा है? बेहतर होगा कि निगम नया ट्रंचिंग ग्राउंड खरीदने के बजाय पहले से मौजूद ट्रंचिंग ग्राउंड को खुदाई करके व्यवस्थित करें और नए ट्रंचिंग ग्राउंड के लिए खरीदी जाने वाली जमीन पर खर्च होने वाले करोड़ों रुपए की धनराशि को जनता की उन ज्वलंत समस्याओं पर खर्च किया जाए जिन समस्याओं से जनता आज बुरी तरह जूझ रही है।
बाली ने वर्मा को बताया कि हर वर्ष शहर में वर्षा ऋतु के दौरान जलभराव होता है जिससे दुकानों और मकानों में कई -कई फुट ऊंचाई तक पानी भरने से हर वर्ष आम जनता व दुकानदारों को करोड़ों रुपए का नुकसान उठाना पड़ता है। दो-दो बार लॉकडाउन झेलने से जनता व दुकानदारों का बुरा हाल है। यदि इस बार भी जलभराव से नुकसान हुआ तो जनता व दुकानदार बर्बाद हो जाएंगे। बरसात एक बार फिर से सिर पर हैं अतः इस समस्या का समय रहते निदान किया जाए।
बाली ने बताया कि पूरे नगर निगम क्षेत्र में चाहे वह ग्रामीण क्षेत्र हो या फिर शहरी क्षेत्र सभी जगह सड़कों का बुरा हाल है। ग्रामीण क्षेत्र में तो आलम यह है कि अनेक जगह सड़के ही नहीं हैं। वर्षा ऋतु में लोग फिसल कर गिरते हैं और कमर तक आ रहे पानी से होकर गुजरते हैं। स्कूल आने जाने वाले बच्चों के साथ साथ महिलाओं का तो इन सड़कों से गुजरना ही बहुत बड़ी टेढ़ी खीर है। मगर क्या करें, वह बेचारे मजबूर हैं। इक्का-दुक्का सड़कंे बनाई भी गई हैं तो वे आधी अधूरी पड़ी हैं। एक ही सड़क को दो भागों में बनाया गया है और उन दोनों भागों के बीच में जगह खाली छोड़ दी गई है। आखिर यह विकास कार्य कराने का कौन सा तरीका है? अनेक गली मौहल्लों में पानी के निकास की व्यवस्था तक नहीं जिससे गलियों में पानी भरने से आए दिन लोगों में झगड़े होते हैं। स्ट्रीट लाइटें नहीं है। इसलिए जनहित में नए ट्रंचिंग ग्राउंड पर जनता के खून पसीने की कमाई से एकत्र हुए करोड़ों रुपए बर्बाद करने के बजाय नगर निगम इस धनराशि का सदुपयोग करते हुए उक्त समस्याओं का समाधान करे तो निःसंदेह नगर व क्षेत्र की जनता को काफी राहत पहुंचेगी।
आप नेता बाली ने बताया कि संयुक्त मजिस्ट्रेट/मुख्य नगर अधिकारी से उनकी मुलाकात काफी सार्थक रही है। उन्होंने जन समस्याओं का निदान करने का आश्वासन दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here