गजब : इधर चल रही थीं शादी की तैयारियां, उधर दुल्हन ने दिया बच्ची का जन्म

2
279

कोंडागांव (महानाद) : छत्तीसगढ़ राज्य के कोंडागाव जिले के बड़ेराजपुर के बांसकोट में शादी की रस्मों के बीच एक दुल्हन ने बेटी को जन्म दिया है। हरिद्रा लेपन की रस्म के दौरान पेट में दर्द होने के बाद शादी का रस्मों को बीच में रोककर उसे अस्प्ताल ले जाया गया जहां दुल्हन ने बेटी को जन्म दिया।
बता दें कि बड़ेराजपुर के बांसकोट निवासी चंदन नेताम का उड़ीसा निवासी शिव बत्ती के साथ शादी की रस्में चल रही थीं। दुल्हन की मां सरिता मंडावी ने बताया कि आदिवासियों में चल रही पैठू प्रथा के चलते उनकी लड़की शिवबत्ती मंडावी की किंड़गीडिही जिला नवरंगपुर ओडिशा में अगस्त 2021 में कृष्ण जन्माष्टमी के दिन गई हुई थी। अपने पसंद से चंदन नेताम बांसकोट निवासी के घर पैठू गई हुई थी। जहां पर लगभग 6 माह बीतने के बाद वर एवं वधू पक्ष के लोगों ने आपस में बैठकर तय किया कि अब लड़के लड़की की शादी कर देनी चाहिए।
वर पक्ष के लोगों ने लड़की के माता-पिता एवं उनके रिश्तेदारों को इस बात की सूचना दी। जिसके बाद शादी तय हुई। निमंत्रण पत्र बांटे गये। 30 जनवरी को ही हरिद्रा लेपन का कार्यक्रम होना था तथा 31 जनवरी को शादी थी। इसी बीच हरिद्रा लेपन के समय लड़की के पेट में दर्द शुरू हुआ। जिसके बाद उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बांसकोट ले जाया गया जहां रविवार की सुबह 9ः36 बजे लड़की ने एक बच्चे को जन्म दिया। बच्चे के जन्म से शादी की खुशियां दोहरी हो गई हैं तथा परिवार में खुशी का माहौल है।

2 COMMENTS

  1. Unquestionably believe that which you stated.
    Your favorite reason appeared to be on the web the simplest factor to bear in mind of.
    I say to you, I definitely get annoyed whilst people consider concerns that
    they just don’t recognize about. You managed to hit the nail upon the highest and outlined out the whole thing without having
    side effect , other folks could take a signal.

    Will likely be back to get more. Thank you

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here