आतंकवादियों का कठोरता से किया जाये समुचित इलाज : विहिप/बजरंग दल

0
535

विकास अग्रवाल
काशीपुर (महानाद): वैष्णों देवी जा रहे श्रद्धालुओं की बस पर हुए आतंकी हमले से रोषित विहिप/बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर आतंकवादियों और उन्हें संरक्षण देने वाले आंतरिक और विदेशी तत्वों का कठोरता से समुचित इलाज करने की मांग की है।

राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम कार्यालय को देकर विहिप/बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने कहा कि जम्मू कश्मीर में वैष्णों देवी कटरा से शिव खोड़ी जाते समय 9 जून को हिन्दू श्रद्धालुओं की बस पर क्रूर पाकिस्तान पोषित इस्लामिक जेहादी आतंकवादियों ने कायराना हमला किया जिसमें 10 निर्दाेष हिन्दू तीर्थयात्री मारे गए। यह संपूर्ण देशवासियों को स्तब्ध करने वाली घटना है और इस क्रूरतम दुष्कृत्य से पूरा देश आहत है और तीव्र आक्रोश में है।

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर लंबे समय से पाकिस्तान पोषित आतंकवाद का दंश झेल रहा है। धारा 370 हटने के बाद एक आशा की ज्योति जगी है, लेकिन लगता है उग्रवादियों का मनोबल अभी कम नहीं हुआ है। हिंदुओं को चिन्हित करके उनकी हत्या की घटनाएं बढ़ी हैं। इन सब के पीछे स्पष्ट रूप से पाकिस्तान का हाथ है। देश की नई सरकार के शपथ के समय इस प्रकार का दुस्साहसिक कृत्य करके इस्लामी आतंकवादियों ने देश की संप्रभुता को चुनौती दी है। बजरंग दल मारे गए हिन्दू तीर्थयात्रियों के प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता है।

विहिप/बजरंग दल ने इस कायराना कृत्य पर तीव्र आक्रोश व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति से मांग की कि इस प्रकार की गतिविधियों पर पूर्ण नियंत्रण पाने के लिए निर्णायक और कठोर कदम उठाने का केंद्र सरकार को निर्देश दें तथा इस प्रकार के तत्वों को सरंक्षण देने वाले आंतरिक व विदेशी तत्वों का भी कठोरता से समुचित इलाज करें।

ज्ञापन देने वालों में विहिप विधिक अस्तित्व रस्तौगी, विहिप के जिला सह मंत्री आशीष शर्मा, जिला सेवा प्रमुख हरि शंकर शर्मा, जिला सह संयोजक बजरंग दल सपन कुमार, विहिप के प्रखंड मंत्री संजीव शर्मा, प्रखंड संयोजक सक्षम महरोत्रा, प्रखंड सह संयोजक पिंटू सैनी, जिला गौर रक्षा प्रमुख बजरंग दल बिल्लू तोमर, प्रखंड सह संयोजक अर्पित अरोरा, साप्ताहिक मिलन बजरंग दल पंकज तोमर, दक्ष भारद्वाज, रिषभ जैन, निमिष सिंह शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here