काशीपुर में खुला उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक, ब्याज मिलेगा ज्यादा, सभी मिलेंगे लोन

0
4744

विकास अग्रवाल
काशीपुर (महानाद): काशीपुर में आज रामनगर रोड पर उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक का शुभारंभ हो गया। बैंक का शुभारंभ बड़े गुरुद्वारे के बाबा सुरेन्द्र सिंह (कार सेवा वाले), मुख्य नगर आयुक्त विवेक राय ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।

इस अवसर पर बैंक के जोेनल हेड विराज जैन ने बताया कि उक्त ब्रांच उत्तराखंड की 15वीं तथा कुमाऊं क्षेत्र की 10वीं ब्रांच है। बैंक की देश में कुल 900 ब्रांच हैं। नवंबर 2015 में उत्कर्ष बैंक को आरबीआई द्वारा पूर्ण बैंक का लाइसेंस मिला था तथा वर्ष 2017 में बैंक ने सुचारू रूप से कार्य करना आरंभ कर दिया था।

उन्होंने बताया कि बैंक की शुरुआत वाराणसी से हुई थी तथा यूपी में बैंक की 180 शाखायें काम कर रही हैं। विगत 7 सालों में बैंक का डिपोजिट 18000 करोड़ रुपये है और इतना ही बैंक ने लोन भी दे रखा है। बैंक का शुद्ध प्रोफिट 450 करोड़ रुपये हो गया है। बैंक की कुल शाखाओं में 16000 कर्मचारी कार्य कर रहे हैं। बैंक आईपीओ में भी लिस्टेड है और बैंक का एनपीए 0.5 प्रतिशत हैं।

बैंक मैनेजर कुलदीप सिंह ने बताया कि उनके बैंक में जमा और एफडी पर ब्याज अन्य बैंकों से ज्यादा मिलेगा वहीं वे अन्य बैंकों की तरह सभी प्रकार के लोन लोगों को मुहैया करवायेंगे। उनका बैंक पीएम सुनिधि योजना के लोन भी देता है।

शुभारंभ के मौके पर काशीपुर अर्बन को-आपरेटिव बैंक के मैनेजर सुधांशु वर्मा, डॉ. अंकित जिंदल, डॉ. मणि जिंदल, प्रियंका अग्रवाल एडवोकेट, बैंक के सर्किल हेड विनय दीक्षित, ब्रांच मैनेजर कुलदीप सिंह, अंकित कुमार आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here