गजब काशीपुर : बीएएमए डॉक्टर अपनी बिना कोई डिग्री वाली पत्नी के साथ मिलकर चला रहा जच्चा-बच्चा अस्पताल

4
1544

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अमरजीत साहनी ने अस्पताल किया सील, लगाया 50 हजार रुपये का जुर्माना

विकास अग्रवाल
काशीपुर (महानाद) : कुंडेश्वरी क्षेत्र के ग्राम ढकिया में आज स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डॉ. अमरजीत साहनी के नेतृत्व में छापामार कार्रवाई करते हुए एक झोलाछाप बीएएमए (जी हां बीएमए) डॉक्टर चन्द्रप्रकाश और उसकी बिना डिग्र्री वाली पत्नी द्वारा चलाये जा रहे अस्पताल को सील कर दिया। अस्पताल पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

उक्त जानकारी देते हुए डॉ. अमरजीत साहनी ने बताया कि विगत कुछ दिनों से जानकारी मिल रही थी कि एक झोलाछाप डॉक्टर द्वारा कुंडेश्वरी क्षेत्र के ढकिया में अस्पताल चलाया जा रहा है, जहां बच्चों की डिलीवरी करवाई जाती है। उक्त सूचना पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अमरजीत साहनी ने कुंडेश्वरी चौकी के एसआई संतोष देवरानी व स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर प्रकाश चिकित्सालय पर छापा मारा।

चिकित्सालय में डॉ. चन्द्रप्रकाश द्वारा अस्पताल का संचालन किया जा रहा था। बच्चों की डिलीवरी उनकी पत्नी सावित्री द्वारा की जाती है। जिनके पास किसी भी प्रकार की कोई मेडिकल से संबंधित डिग्री नहीं है। क्लीनिकल एस्टेबलिशमेंट एक्ट के तहत अस्पताल का रजिस्ट्रेशन भी नहीं करवाया गया है। अस्पताल में बच्चे की डिलीवरी के उपरान्त दिया जाने वाला जन्म विवरण प्रमाण पत्र बरामद हुआ है। जिससे साबित होता है कि अस्पताल में डिलीवरी करवाई जाती है।

इतनी अनियमिततायें मिलने के बाद डॉ. अमरजीत साहनी ने उक्त अस्पताल को सील कर संचालक पर 50 हजार रुपये का जुर्माना निर्धारित किया है।

4 COMMENTS

  1. Having read this I believed it was really enlightening. I appreciate you finding the time and energy to put this short article together.
    I once again find myself personally spending a lot of
    time both reading and leaving comments. But so
    what, it was still worth it!

  2. Good way of telling, and good paragraph to obtain data regarding my presentation topic, which i am going
    to deliver in university.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here