उत्तराखंड के 27 अस्पतालों के आयुष्मान इम्पैनलमेंट सस्पेंड, काशीपुर के भी कई अस्पताल शामिल

0
1265

देहरादून (महानाद) : स्वास्थ्य विभाग ने आयुष्मान योजना से जुड़े राज्य के 27 निजी अस्पतालों के इंपैनलमेंट को फायर एनओसी न होने के काण सस्पेंड कर दिया है। इन 27 अस्पतालों में काशीपुर के भी कई नामी-गिरामी अस्पताल शामिल हैं।

आपको बता दें कि सोमवार को दून अस्पताल की एक बिल्डिंग में आग लगने की वजह से उसमें भर्ती कई मरीजों की जान मुश्किल में फंस गई थी। हांलाकि कर्मचारियों की सूझबूझ से बड़ी अनहोनी होने से टल गई। लेकिन उक्त घटना से सबक लेते हुए राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण ने आयुष्मान योजना में सूचीबद्ध 27 निजी अस्पतालों को फायर एनओसी न होने पर योजना से बाहर कर दिया है। इन अस्पतालों में अब नये मरीजों को इस योजना के तहत भर्ती नहीं किया जा सकेगा लेकिन पहले से भर्ती मरीजों का इलाज जारी रहेगा।

आपको बता दें कि राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण के निदेशक हॉस्पिटल मैनेजमेंट डॉ. वीएस टोलिया ने 27 अस्पतालों को नोटिस जारी कर कहा है कि फायर एनओसी न होने पर अस्पतालों को अस्थाई रूप से डिइंपैनल किया गया है। उन्होंने सभी अस्पतालों को जल्द ही फायर एनओसी प्रस्तुत करने को कहा है। फायर एनओसी लेने के बाद ही अस्पतालों को दोबारा से आयुष्मान योजना में इंपैनल किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here