डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल कल, कल सुबह 6 बजे से परसों सुबह 6 बजे तक नहीं देखेंगे मरीज

373
8903

नई दिल्ली (महानाद) : कोलकाता में महिला डॉक्टर की हत्या तथा केस सीबीआई को ट्रांसफर करने के बाद भीड़ द्वारा अस्पताल पर हमला करने के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए ने कल 17 अगस्त को देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है। आईएमए ने अस्पतालों को सेफ जोन घोषित करने के साथ ही सरकार से सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट को तुरंत लागू करने की मांग की है।

आपको बता दें कि कोलकाता के सरकारी अस्पताल की महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी संजय को 9 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया था। बाद में हाईकोर्ट के आदेश के बाद मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई। इस दौरान कोलकाता में बुधवार की रात करीब 11 बजे कुछ लोग आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में घुस गए थे, जहां पर उन लोगों ने वाहनों पर हमला किया गया और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी दागे थे।

जिसके बाद कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की डॉक्टर के साथ रेप कर हत्या कर देने तथा अस्पताल में तोड़फोड़ के विरोध में डॉक्टरों के संगठन आईएमए ने कल 17 अगस्त की सुबह 6 बजे से 18 अगस्त की सुबह 6 बजे तक ओपीडी व टाले जाने वाले ऑपरेशन न करने तथा देश भर में कैंडल मार्च निकालने का निर्णय लिया है।

आईएमए जसपुर के सचिव एवं सरकारी अस्पताल के प्रभारी चिकित्साधीक्षक डॉ. धीरेन्द्र मोहन गहलौत ने बताया कि उक्त हड़ताल देशभर के निजी व सरकारी सभी डॉक्टर शामिल रहेंगे।

373 COMMENTS

  1. Thanks for the marvelous posting! I definitely enjoyed reading it, you can be a great
    author.I will be sure to bookmark your blog and will
    eventually come back very soon. I want to encourage one to continue your great work,
    have a nice day!

    Feel free to surf to my website: A片

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here