Uttarakhand News: सतपाल महाराज ने किया फूड टूर को फ्लैग ऑफ…

0
46

देहरादून। सूबे के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने सबसे बड़े फूड टूर को झंडी दिखाकर रवाना किया। यह टूर फूड टूर कश्मीर से कन्याकुमारी तक 60 दिनों में 50 शहरों और 11000 किलोमीटर का सफर तय करेगा।

सोमवार को राजपुर रोड स्थित एलोरा मेल्टिंग मोमेंटमस से सबसे बड़े फूड टूर को झंडी दिखाकर रवाना किया। यह फूड टूर प्रसिद्ध फूड ब्लॉगर्स गौरव वासन की अगुवाई में कश्मीर से कन्याकुमारी तक एलोरा मेल्टिंग मोमेंटमस के साथ मिलकर पूरा किया जाएगा। फूड टूर में शामिल प्रतिभागी 60 दिनों में 50 शहरों से होते हुए 11000 किलोमीटर का सफर तय करेंगे। इस दौरान वहां के प्रसिद्ध व्यंजनों का प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि यह एक अच्छी पहल है। फूड टूर एक निर्देशित टूर होता है, जो आपको अपनी खाद्य संस्कृति के माध्यम से उनके इतिहास और परंपराओं से परिचित कराने के लिए डिजाइन किया जाता है। फूड टूर में इतिहास, संदर्भ और स्वाद का मिश्रण शामिल होता है। खाने के बीच में, गाइड स्थानीय परंपराओं, दर्शनीय स्थलों आदि के बारे में जानकारी साझा करता है।

इस अवसर पर एलोरा मेल्टिंग मोमेंटमस के संस्थापक विरेन्द्र गुलाटी, मुदित गुलाटी, द्रोणा गुलाटी और फूड ब्लॉगर्स गौरव वासन आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here