एसपी चंद्रशेखर घोड़के ने संभाली बागेश्वर की कमान, बोले टीम भावना से करें काम

0
68

बागेश्वर (महानाद) : उधम सिंह नगर से आये एसपी चंद्रशेखर घोड़के ने बागेश्वर पुलिस की कमान संभालते ही पुलिस लाईन बागेश्वर सभागार में सीओ बागेश्वर व समस्त थाना, चौकी प्रभारी/शाखा प्रभारी पुलिस कार्यालय के अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ गोष्ठी की गयी। सर्वप्रथम जनपद की भौगोलिक स्थिति एवं जनपद के पुलिस क्षेत्र थाना/चौकियों और राजस्व क्षेत्र के सम्बन्ध में चर्चा की गयी।

– समस्त थाना प्रभारियों को जनपद में घटित होने वाले अपराध, विशेष रूप से महिलाओं व बच्चों के साथ होने वाले अपराधों के प्रति संवेदनशीलता एवं गम्भीरता से निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया।
– यदि किसी थाना क्षेत्र में कोई घटना घटित होती है तो उसकी सूचना उच्चाधिकारियों को तत्काल देने, थाने पर आने वाले पीड़ितों की शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर दर्ज करने, आमजन से मधुर व्यवहार करने आदि दिशा-निर्देश दिये गये।
– समस्त थाना प्रभारियों/प्रभारी एसओजी को वर्तमान में समाज में बढ़ते नशे के प्रचलन को रोकने के दृष्टिगत एनडीपीएस एक्ट एवं आबकारी अधिनियम के तहत नशा तस्करों पर अधिक से अधिक प्रभावी व वैधानिक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया।
-साइबर की शिकायतों को गम्भीरतापूर्वक लेने व त्वरित निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया।
– अपराधों की रोकथाम/ निवारण/पीड़ित को सहायता/शिकायतकर्ता की शिकायत पर कार्यवाही के बारे में सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया।
– सर्वसम्बन्धित अधिकारियों को अपने अधीनस्थों को साथ लेकर टीम भावना से कार्य करने हेतु निर्देशित किया गया।
– सभी को अनुशासन के दायरे में रहते हुये अपनी ड्यूटी का निर्वहन करने नशे का प्रयोग न करने हेतु निर्देशित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here