आपस में भिड़े सिपाही और दरोगा, चलाये लात-घूंसे, फेंकी कुर्सियां, 6 सस्पेंड

आपस में भिड़े सिपाही और दरोगा, चलाये लात-घूंसे, फेंकी कुर्सियां, 6 सस्पेंड

गोरखपुर (महानाद) : एक दरोगा की विदाई समारोह के दौरान रविवार देर रात खोराबार थाने में जमकर बवाल हो गया। जातिगत टिप्पणी व गाली गलौज को लेकर दरोगा व सिपाही आपस में भिड़ गए। एक दूसरे पर जमकर कुर्सियां फेंकी और आपस में हाथापाई भी हुई है।

जानकारी के अनुसार ण्क ठेकेदार ने एक दारोगा की विदाई के मौके पर थाने में दावत दी थी। जिसमें सिपाही ओर दरोगा आपस में भिड़ गये। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद डीआईजी/एसएसपी जोगेंद्र ने मामले का संज्ञान लेकर मामले की जांच सीओ कैंट से कराई और छह पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर थानाध्यक्ष नासिर हुसैन के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिये हैं। मामले में दरोगा अश्विनी कुमार चैबे, दिनेश कुमार यादव, रविसेन यादव, मुख्य आरक्षी मनोज सिंह, आरक्षी मुकेश यादव व आरक्षी चालक राजेश यादव को सस्पेंड किया गया है।

बता दें कि खोराबार थाने में तैनात एक दरोगा 31 जनवरी को रिटायर हुए थे जिसके उपलक्ष्य में थाने में तैनात पुलिसकर्मियों ने रविवार रात में उनके लिए विदाई समारोह का आयोजन किया था। भोजन के दौरान एक दरोगा व सिपाही भिड़ गए। आरोप है कि जातिगत टिप्पणी से विवाद इतना बढ़ा कि बात हाथापाई और मारपीट तक पहुंच गई। बाद मंे इस विवाद में थाने का वाहन चालक व एक दूसरे दारोगा भी कूद पड़े। इससे विवाद बढ़ गया कि एक दूसरे को देख लेने की धमकी दी गई। जमकर लात-घूंसे बरसाए गए। कुर्सियां फेंकी गईं। बाद में थाने पहुंचे कुछ पुलिसकर्मियों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया और मामले की जानकारी थानाध्यक्ष को दी।

रविवार की रात्रि में ही मामले से जुड़ा एक वीडियो किसी ने डीआईजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार को भेज दिया। इसपर डीआईजी ने इंस्पेक्टर खोराबार से नाराजगी जताई। सोमवार की सुबह थानाध्यक्ष सफाई देने पहुंचे तो डीआईजी ने उन्हें बेरंग लौटा दिया। मामले में डीआईजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि छह पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही तत्काल अपेक्षित कार्रवाई न करने एवं थाने पर अनुशासन बनाए रखने में नाकाम होने के कारण थानाध्यक्ष नासिर हुसैन के खिलाफ विभागीय कार्रवाई का आदेश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us