अब सरकार के खिलाफ लिखने वाले शिक्षकों/कर्मचारियों की खैर नहीं

अब सरकार के खिलाफ लिखने वाले शिक्षकों/कर्मचारियों की खैर नहीं

देहरादून (महानाद) : माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी ने प्रदेश के सभी जिलों के मुख्य शिक्षा अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर विस्तृत दिशा निर्देश दिए।

जौनसारी ने विभाग के ऐसे शिक्षक/अधिकारियों/कर्मचारियों पर निगाह रखने के निर्देश दिये हैं जो सोशल मीडिया पर सरकार के खिलाफ सवाल उठाने, पोस्ट लिखने और सरकार की नीतियों के खिलाफ पोस्ट करते हैं। जौनसारी ने ऐसे लोगों पर कर्मचारी आचरण नियमावली के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।

बता दें कि शिक्षा विभाग में इस बात पर चर्चा हो रही थी कि विभाग के जो शिक्षक/कर्मचारी सरकार की नीतियों और फैसलों के खिलाफ सोशल मीडिरूा पर सरकार की आलोचना करते हैं, उनके खिलाफ विभाग कार्रवाई क्यों नहीं करता है। लेकिन अब शिक्षा निदेशक बदलते ही इस चर्चा पर गंभीरता से अमल करते हुए ऐसे शिक्षकों/कर्मचारियों पर कार्रवाई करने का रास्ता साफ हुआ है।

वहीं, बैठक के दौरान शिक्षा निदेशक जौनसारी ने प्रवक्ता पदों पर पदोन्नति करने के लिए शिक्षकों की सीआर एक हफ्ते के भीतर उपलब्ध कराने को कहा है। जिससे प्रवक्ता पदों पर प्रमोशन होने वाले शिक्षकों को जल्द से जल्द इसका लाभ दिया जा सके। वहीं सभी जिलों के मुख्य शिक्षा अधिकारियों को शिक्षकों के लंबित प्रकरणों का निस्तारण 15 दिन के भीतर करने के निर्देश दिए गए हैं।

उधर, जौनसारी ने बताया कि बृहस्पतिवार 22 जुलाई को 350 एलटी और प्रवक्ता शिक्षकों को डीपीसी का लाभ हेड मास्टर के पदों पर मिल जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us