घरेलू गैस सिलेंडर तथा पेट्रोल के दामों में वृद्धि को लेकर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

घरेलू गैस सिलेंडर तथा पेट्रोल के दामों में वृद्धि को लेकर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

आकाश गुप्ता
काशीपुर (महानाद) : घरेलू गैस सिलेंडर तथा पेट्रोल के दामों में वृद्धि को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बसई स्थित शहीद सरदार भगत सिंह चौक पर केंद्र सरकार का जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने गैस सिलेंडर एवं चूल्हा लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

बता दें कि केंद्र सरकार के द्वारा घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी की गई है तथा पेट्रोल के दाम भी आसमान छू रहे हैं। उसको लेकर महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष संदीप सहगल के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने ग्राम सभा बसई स्थित शहीद सरदार भगत सिंह चौक पर एकत्रित हुए। जहां पर उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की उसके बाद कांग्रेसी कार्यकर्ता घर-घर कांग्रेस बूथ-बूथ कांग्रेस कार्यक्रम के तहत बसई चौक से एक रैली के माध्यम इस्लाम नगर, मंझरा एवं बसई में घर-घर जाकर जनता को जागरूक कर आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने एवं कांग्रेस के द्वारा क्या-क्या कार्य किए गए हैं एवं भाजपा ने अपने कार्यकाल में क्या-क्या किया है। इस दौरान लोगों को पंपलेट भी वितरण किए गए।

महानगर अध्यक्ष संदीप सहगल ने कहा कि केंद्र सरकार ने जिस रसोई गैस के दाम भाजपा की सरकार आने से पूर्व कांग्रेस की सरकार में आधे से भी कम थे। वह आज दुगने कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि गैस सिलेंडरों को शोकेस में रख देना चाहिए और अपनी रसोई में फिर से चूल्हा जलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने गरीबों के मुंह से निवाला छीनने का कार्य किया है। कहा कि महंगाई चरम सीमा पर पहुंच चुकी है कि आज आम आदमी राशन खरीद कर अपने बच्चों का पेट भरना दूभर हो चुका है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से सरकार ने सिलेंडर देने का वादा किया था। वहां पर सिलेंडर के दाम आज साल दो साल के अंदर सरकार ने दुगने कर दिए हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि सरकार पेट्रोल तथा गैस सिलेंडर की कीमत तथा पेट्रोल की कीमत जिस प्रकार कांग्रेस की सरकार में थी उसी प्रकार से करें तब जाकर लोगों को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में गैस सिलेंडर की कीमत 350 रुपए थी। और पेट्रोल की कीमत 45 रुपये लीटर थी।

इस दौरान प्रदर्शन करने वालों में प्रदेश कांग्रेस सचिव अरुण चौहान, पूर्व सांसद प्रतिनिधि हकीम रईस अहमद प्रदेश सचिव मुशर्रफ हुसैन, अशीष अरोरा बाॅबी, अली मंसूरी, मुक्ता सिंह, उमा वात्सल्य, दीपिका गुड़िया आत्रेय, मीनू सहगल, इंदुमान, अफसर अली, रवि ढींगरा, अब्दुल सलीम, एडवोकेट सलीम अहमद, रिजवान अली, राशिद फारूकी, इरशाद हुसैन, रोशनी बेगम, सुभाष पाल, ताहिर चैधरी सहित तमाम कांग्रेसी कार्यकर्ता एवं ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us