ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी नया परिसर बरेली रोड हल्दूचौड़ में सितम्बर से ऑन लाइन होगा शुरू

रिम्पी बिष्ट

हल्दूचौड़ (महानाद) : ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी नया परिसर बरेली रोड हल्दूचौड़ में सितम्बर 2020 से ऑन लाइन शुरू करने जा रहा है। उक्त परिसर क्षेत्र ही नहीं बल्कि पूरे जनपद के बच्चों के लिए गुणवत्ता-परक उच्च-शिक्षा का केंद्र बनेगा इस नए परिसर में बी. टेक कम्प्यूटर साईंस इंजीनियरिंग के साथ ही बीबीए, बीसीए, बी कॉम (ऑनर्स), होटल मैनेजमेंट और एमबीए समेत 17 कोर्स संचालित किए जाएंगे। साथ ही कोरोना वायरस खतरे के मद्देनजर ग्राफिक एरा ने छात्र-छात्राओं की सुविधा के लिए ऑनलाईन कैरियर काउंसलिंग शुरू करने का भी निर्णय लिया है।

ग्राफिक एरा ग्रुप के अध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. कमल घनशाला ने बताया कि ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के उक्त परिसर में आगामी सितम्बर से शिक्षण कार्य शुरू किया जायेगा। यहां बी. टेक कम्प्यूटर साईंस इंजीनियरिंग, बी. टेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग, बी. टेक इलेक्ट्रानिक एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, बीबीए, बी कॉम ऑनर्स, बीसीए, बी एस-सी (आई टी), बीए ऑनर्स इंगलिश, बीए ऑनर्स इक्नोमिक्स, बीए ऑनर्स साइकोलॉजी, बीए जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन आदि के कोर्स शुरु किए जाएंगे।

डॉ. घनशाला ने बताया कि इनके साथ ही होटल मैनेजमेंट के एक से चार साल तक के चार कोर्स, एमबीए और एमसीए की कक्षाएं भी जुलाई से यहां शुरू की जाएंगी। ये कोर्स शुरू करने के लिए अत्याधुनिक प्रयोगशालाएं बनाने के साथ ही बेहतरीन फैकल्टी की व्यवस्था भी की जाएगी।

उन्होंने बताया कि नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के साथ ही छात्र-छात्राओं को भविष्य की राह चुनने को विशेषज्ञों का मार्गदर्शन उपलब्ध कराने के लिए आयोजित किए जाने वाले कैरियर काउंसलिंग सेमिनार अब ऑनलाईन शुरू किए जाएंगे। इनसे कला, वाणिज्य और विज्ञान वर्ग के छात्र-छात्राओं को अपना कैरियर बनाने के लिए कोर्स और संस्थान का चयन करने में मदद मिलेगी। ग्राफिक एरा ने ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us