ज्वैलर्स के यहां हुई 10 किलो सोने की चोरी का खुलासा, 7 करोड़ का माल बरामद

ज्वैलर्स के यहां हुई 10 किलो सोने की चोरी का खुलासा, 7 करोड़ का माल बरामद

लखनऊ (महानाद) : पुलिस ने लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स के यहां हुई चोरी का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को 10 किलो सोना और 70 लाख नकदी सहित कुल 7 करोड़ का माल बरामद कर जेल भेज दिया।

बता दें कि पुलिस ने राजधानी लखनऊ में 4 दिन पहले अमीनाबाद के ज्वैलर्स लाला जुगल किशोर के यहां हुई करोड़ों की चोरी का सोमवार को खुलासा कर दिया। पुलिस ने लगभग 300 सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद 3 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 10.159 किलोग्राम सोना, 70 लाख 620 रुपए नगद, 10 लाख रुपए के रत्न सहित कुल सात करोड़ रुपए का माल बरामद हुआ है।

मामले का खुलासा करते हुए जाॅयन्ट पुलिस कमिश्नर (अपराध एवं मुख्यालय) नीलाब्जा चैधरी ने बताया कि पकड़े गए तीनों चोर पिछले 3 महीने से घटना को अंजाम देने के लिए रेकी कर रहे थे। ये चोर गैस कटर की मदद से दुकान के अंदर पहुंचे थे। हालांकि इस बड़ी चोरी में इन आरोपियों की किसने मदद की? अभी इसका पता नहीं चला है। चैधरी ने बताया कि हमारी पुलिस टीम ने 100 प्रतिशत माल की रिकवरी की है। लाल जुगल किशोर के मलिक ने साढ़े 5 से 6 करोड़ के सामान लिखाए थे। लगभग शत-प्रतिशत से ज्यादा की रिकवरी हुई है। बाकी की रिकवरी शेष दो मामलों में है। एक मामला महानगर का तो दूसरा ठाकुरगंज का है।

एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि इस मामले में थाना हसनगंज के मचलती टोला निवासी शोएब, सबरुद्दीन अंसारी उर्फ शेरा और ठाकुरगंज के रहने वाले अंसारी अहमद को गिरफ्तार किया गया है। मुख्य अभियुक्त शेरा की पत्नी बसपा के टिकट पर अम्बरगंज वार्ड से चुनाव लड़ चुकी है। शोएब की डंडहिया में कबाब की दुकान है तथा शेरा ठेकेदारी का काम करता है। अहमद बिल्डिंग बनाने का काम करता था। तीनों ने घटना को अंजाम देने के लिए बगल के एक मकान का प्रयोग किया था। उसी मकान के पीछे से ताले को तोड़कर आरोपी जुगल किशोर की छत पर पहुंचे। अगले दिन बाजार की साप्ताहिक छुट्टी का दिन था तो इनको वारदात के लिए ज्यादा समय मिल गया। लगभग 12 घंटे लगाकर इन तीनों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

असिस्टेंट कमिश्नर कैसरबाग पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि 300 सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पता चला कि इनमें से एक शख्स नक्खास के आसपास रिक्शे से एक वाहन का इस्तेमाल कर रहा है। मेफेयर अकबरी गेट होते हुए ये लोग जाते दिखे। इन लोगों के हुलिये को दिखाकर एक दर्जन से ज्यादा लोगों से पूछताछ की गई। एक स्कूटी की पहचान हुई, जो सीसीटीवी फुटेज में दिखी थी। इसके बाद पुलिस ने टीम ने घर से चोरी का सामान बरामद किया। आरोपियों को कोर्ट से रिमांड लेकर पूछताछ की जाएगी कि, ये गैस कटर सिलेंडर कहां से लाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us