कॉर्बेट नेशनल पार्क में कल से शुरु होगा नाइट स्टे, यहां से करायें बुकिंग

कॉर्बेट नेशनल पार्क में कल से शुरु होगा नाइट स्टे, यहां से करायें बुकिंग

रामनगर (महानाद) : कल , 15 अक्टूबर से कॉर्बेट नेशनल पार्क के बिजरानी, ढेला और झिरना जोन खुल जायेगे और इसके साथ ही इनमें नाइट स्टे व्यवस्था भी शुरू हो जाएगी। हालांकि विश्व, प्रसिद्ध ढिकाला जोन अपने तय समय 15 नवंबर को खुलेगा।

कॉर्बेट पार्क के निदेशक राहुल ने बताया कि प्रति वर्ष मानसून काल में कॉर्बेट पार्क को 15 जून को बंद कर दिया जाता है। जिसके बाद पर्यटकों के लिए ढिकाला जोन 15 नवंबर को भ्रमण व नाइट स्टे के लिए खोला जाता है। हांलाकि पार्क का नया सीजन 15 अक्टूबर से शुरू हो जाता है। इसी दिन से रात्रि विश्राम की व्यवस्था भी शुरू हो जाती है। इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग 14 से 31 अक्टूबर तक हो सकेगी। इसके बाद की बुकिंग के लिए वेबसाइट को बाद में खोला जाएगा।

कॉर्बेट नेशनल पार्क में घूमने के इच्छुक पर्यटक वेबसाइट www.corbettonline.uk.gov.in पर अपनी बुकिंग करा सकते हैं।

बता दें कि कॉर्बेट नेशनल पार्क, भारत का सबसे पुराना राष्ट्रीय वन्यजीव उद्यान है। दुनिया भर के वन्यजीवों के साथ-साथ प्रकृति से प्यार करने वाले पर्यटकों के लिए यह प्रमुख वन्यजीव स्थल है। यह पार्क भारत के उत्तराखंड के रामनगर जिला नैनीताल शहर में स्थित है। नई दिल्ली से यह लगभग 260 किमी दूर है। भारत की राष्ट्रीय राजधानी के निकट होने के कारण यहां रेल, बस अथवा अपनी गाड़ी के माध्यम से आसानी से पहुँचा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us