कोतवाली रामनगर में आने वाले त्योहारों के मद्देनजर आयोजित की गई अमन कमेटी की बैठक

कोतवाली रामनगर में आने वाले त्योहारों के मद्देनजर आयोजित की गई अमन कमेटी की बैठक

सलीम अहमद
रामनगर (महानाद) : एसपी डॉ. जगदीश चन्द्र की अध्यक्षता में कोतवाली परिसर में, एसडीएम चटवाल, सीओ बलजीत सिंह भाकुनी, कोतवाल आशुतोष कुमार सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष हाजी मौहम्मद अकरम, ईओ भारत त्रिपाठी, एसएसआई मुनव्वर हुसैन की उपस्थिति में बुधवार 13-10-2021 को आगामी होने वाले दशहरा, जश्ने ईद मिलादुननबी बारावफात, वाल्मीकि जयंती पर्व को सकुशल शांति व्यवस्था, कानून व्यवस्था एवं भाईचारे से सम्पन्न कराये जाने के सम्बन्ध में सभी धर्म, संप्रदायों के गणमान्य व्यक्तियों के साथ मींटिग आयोजित करते हुये निम्न दिशा-निर्देश दिये गये।

एसपी हल्द्वानी जगदीश चन्द्र ने उक्त मीटिंग में आये महानुभावों को निर्देशित किया गया कि आगामी पर्वाे के दौरान सभी समुदाय के लोगों के द्वारा सुरक्षा के दृष्टिगत कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुये सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुये मास्क एवं सैनाटाईज का प्रयोग करना सुनिश्चित करेंगे। दशहरा, वाल्मीकि जंयती, जश्ने ईद मिलादुन्नबी, बराबफात पर्व के अवसर पर होने वाले जुलुसों के दौरान कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार जुलुसों में 50 प्रतिशत लोगों के द्वारा ही प्रत्येक दशा में प्रतिभाग करना सुनिश्चित करेंगे।

कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे एवं 65 वर्ष से अधिक उम्र वाले व्यक्तियों के द्वारा जुलुसों में किसी भी दशा में प्रतिभाग नही किया जायेगा। उक्त पर्वाे के दौरान सभी लोग यातायात के नियमों का पालन करते हुये अपने वाहनों का पार्किग स्थान पर ही पार्क करना सुनिश्चित करेंगे। जिससे यातायात व्यवस्था बाधित ना हो सकें।

इस दौरान एसपी जगदीश चन्द्र ने बताया कि सभी लोगों से आने वाले त्योहारों को कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील की है। दशहरे का त्यौहार बीते 3 वर्षों से एमपी स्कूल के फील्ड में ही आयोजित किया जा रहा है। अबकी बार भी दशहरे का त्यौहार वहीं मनाया जाएगा क्योंकि जहां दशहरे का त्यौहार पहले मनाया जाता था वह जगह क्षतिग्रस्त हो चुकी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us