स्वच्छता सर्वेक्षण में काशीपुर को छठा स्थान मिलना नगर के लिये दुर्भाग्यपूर्ण : अलका पाल

स्वच्छता सर्वेक्षण में काशीपुर को छठा स्थान मिलना नगर के लिये दुर्भाग्यपूर्ण : अलका पाल

आकाश गुप्ता
काशीपुर (महानाद) : स्वच्छता में काशीपुर को छठा स्थान मिलने पर नगर निगम प्रशासन एवं मेयर की पर गंभीर आरोप लगाते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सचिव अलका पाल ने कहा कि काशीपुर को स्वच्छता में छठा स्थान मिलना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व सर्वे में काशीपुर उत्तराखंड में दूसरे स्थान आया था। परंतु नगर में चारों तरफ फैली गंदगी के कारण काशीपुर स्वच्छता के मामले में इस बार प्रदेश भर में छठे नंबर पर आया है। जबकि उत्तराखंड में 6 ही नगर निगम हैं। ऐसे में काशीपुर का स्वच्छता के मामले में छठा स्थान पर आना बहुत ही शर्मनाक बात है।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से गलियों, मौहल्लों में गंदगी फैली हुई है। इसमें नगर निगम प्रशासन और मेयर उषा चौधरी सफाई व्यवस्था कराने में नाकामयाब साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी समय-समय पर सफाई व्यवस्था बनाए रखने को लेकर धरने प्रदर्शन कर महापौर तथा नगर निगम प्रशासन को चेताने का भी कार्य कर रही है। परंतु मेयर तथा नगर निगम, नगर की सफाई व्यवस्था ठीक से नहीं करा पा रहे हैं जिससे नगर क्षेत्र में डेंगू का प्रकोप भी आए दिन बढ़ रहा है और लोग गंभीर बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं।

उन्होंने राज्य सरकार पर भी काशीपुर की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार ने काशीपुर में कोई कार्य नहीं किया है। जिससे कि आम जनता को कोई लाभ नहीं मिल पाता है। उन्होंने कहा कि मात्र 2 माह चुनाव में बाकी बचे हैं और आखिरी समय में भाजपा सरकार नई-नई घोषणाएं कर जनता को लुभाने का कार्य कर रही है। परंतु उत्तराखंड की जनता अब भाजपा के बहकावे में नहीं आएगी क्योंकि जनता भाजपा की गलत नीतियों से त्रस्त हो चुकी है। उन्होंने कहा कि महंगाई की मार से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो रखा है। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ उत्तराखंड में सरकार बनाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us