मस्जिद में मोअज्जिम की गला रेतकर हत्या, दो भाइयों को मारा चाकू

मस्जिद में मोअज्जिम की गला रेतकर हत्या, दो भाइयों को मारा चाकू

शिशिर भटनागर
रामपुर (महानाद) : मस्जिद में कुरआन पढ़ रहे एक मोअज्जिम की गला रेतकर हत्या कर दी गई। मोअज्जिम को बचाने आए दो भाइयों पर भी आरोपी ने चाकू से हमला कर दिया। हत्या कर भाग रहे आरोपी युवक को ग्रामीणों ने पीछा कर पकड़ लिया। दिन निकलते ही हुई हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस के अधिकारी गांव पहुंचे और आरोपी को कब्जे में लेकर मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया।

बता दंे कि अजीमनगर थाना क्षेत्र के गांव नगलिया आकिल का सगीर अहमद बेग (60 वर्ष) बृहस्पतिवार की सुबह लगभग 7 बजे बिलाल मस्जिद में कुरआन पढ़ रहे थे। इसी दौरान गांव का एक युवक जलीस वहां पर चाकू लेकर आ गया और सगीर अहमद बेग को जमीन पर गिरा कर चाकू से उनकी गर्दन काट दी। मस्जिद के दरवाजे पर खड़े इकराम अली ने शोर मचाया तो दो भाई सगीर को बचाने के लिए मस्जिद में घुस गए। लेकिन आरोपी ने दोनों भाई हाफिज शमशुद्दीन और नईमुद्दीन पर भी चाकू से हमला कर दिया। हमले में दोनों भाई घायल हो गए। वारदात को अंजाम देने के बाद भाग रहे आरोपी को ग्रामीणों ने पीछा कर पकड़ लिया और उसकी पिटाई करते हुए उसे रस्सी से बांध दिया।

मस्जिद में हत्या की खबर फैलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी अधीक्षक शगुन गौतम ने बताया कि घायल हाफिज शमशुद्दीन की तहरीर के आधार पर आरोपी जलीस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम देने वाले आरोपी जलीस को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस हत्या के हर पहलू की गहनता से जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us