अवैध खनन में पॉकलैंड मशीन और चार डम्पर सीज

अवैध खनन में पॉकलैंड मशीन और चार डम्पर सीज

शिशिर भटनागर

रामपुर (महानाद) : राजस्व विभाग की टीम को आज अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई में बड़ी सफलता मिली। उसने उत्तराखंड-यूपी बार्डर पर छापे की कार्रवाई करते एक पॉकलैंड मशीन व चार डंपर पकड़ कर सीज कर दिए। इस दौरान माफिया टीम को चकमा देकर फरार होने में सफल रहे। सूचना मिलने पर मसवासी पुलिस और तहसीलदार भी मौके पर पहुंच गए। कार्रवाई की सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को देदी गई है।

जिलाधिकारी के आदेश पर खनन रोकने के लिए बनाई गई निगरानी टीम रविवार दोपहर बाद मसवासी क्षेत्र स्थित पट्टीकलां क्षेत्र में बह रही कोसी नदी के पास थी। कोसी पार यूपी-उत्तराखंड बार्डर पर अजीतपुर गांव के निकट रेत खनन होता हुआ दिखाई दिया। जहां कई डम्पर और पॉकलैंड मशीन से खनन किया जा रहा था। निगरानी टीम मौके पर पहुंची तो वहां खनन कर रहे मजदूर, खनन कारोबारी और वाहन चालक उत्तराखंड सीमा की ओर भाग खड़े हुए।

खनन की सूचना मसवासी चौकी इंचार्ज के अलावा एसडीएम और तहसीलदार को दी गई। कुछ ही देर में तहसीलदार अशोक कुमार और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। चार डम्परों में एक डम्पर में खनन भरा हुआ मिला जबकि तीन डम्परों में पॉकलैंड द्वारा खनन भरने का कार्य प्रगति पर था कि टीम ने छापे की कार्रवाई कर डाली। टीम ने डम्पर और पॉकलैंड कब्जे में लेली और मसवासी पुलिस की सुपुर्द करदी।

तहसीलदार अशोक कुमार ने बताया कि आज हुई कार्रवाई की जानकारी उच्च अधिकारियों सहित खनन अधिकारी को देदी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us