अभी बाकी है केरल और पश्चिम बंगाल : अमित शाह

शिवराज सिंह चौहान होंगे सदस्यता अभियान के प्रभारी

नई दिल्ली (महानाद) : बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि भले ही पार्टी ने हालिया लोकसभा चुनाव में अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया हो लेकिन अभी शिखर पर पहुंचना बाकी है. उन्होंने पार्टी नेताओं से संगठन का नये क्षेत्रों में विस्तार करने तथा नए लोगों को पार्टी से जोड़ने के लिए भी कहा .

अभी शिखर पर पहुंचना बाकी, केरल, पश्चिम बंगाल है अगला पड़ाव:

अमित शाह पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों और राज्यों से संगठन के महत्वपूर्ण प्रतिनिधियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए शाह ने कहा कि केरल और पश्चिम बंगाल समेत अन्य राज्यों में सरकार बनाने पर पार्टी नयी ऊंचाइयों पर पहुंचेगी.

शाह ने पार्टी के सदस्यता अभियान को अंतिम रूप दिया
बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव ने संवाददाताओं को बताया कि शाह ने पार्टी के सदस्यता अभियान को भी अंतिम रूप दिया. जल्द ही अभियान की शुरूआत होगी और इसका लक्ष्य सदस्यता में 20 प्रतिशत वृद्धि रखा गया है।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान अभियान के प्रभारी होंगे। अगले कुछ दिनों में इस कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी और इस प्रक्रिया के बाद पार्टी का सांगठनिक चुनाव होगा. दुष्यंत गौतम, सुरेश पुजारी, अरूण चतुर्वेदी और शोभा सुरेंद्रन अभियान के सह प्रभारी होंगे।

सांगठनिक चुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक शाह पार्टी अध्यक्ष बने रहेंगे
पार्टी सूत्रों ने बताया कि सांगठनिक चुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक शाह पार्टी अध्यक्ष बने रहेंगे। शाह ने कहा कि बीजेपी पिछले पांच साल में पश्चिम बंगाल, ओडिशा और तेलंगाना जैसे राज्यों में मजबूत हुई है। साथ ही, पिछले आम चुनाव में जहां पार्टी ने अच्छा किया था, वहां भी वर्चस्व बनाए हुए है. उन्होंने कहा कि इसी तरह पार्टी आगामी वर्षों में नए राज्यों में विस्तार करेगी।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा जैसे राज्यों में बड़ी कामयाबी हासिल की जबकि इन दोनों जगहों पर पार्टी पहले हाशिए पर थी। लेकिन, दक्षिण के तीन राज्यों- तमिलनाडु, केरल और आंध्रप्रदेश में एक भी सीट नहीं जीत पायी . पार्टी को वहां अपना विस्तार करना है और समाज के नए धड़े को जोड़ना पड़ेगा। यादव ने कहा कि वर्तमान में बीजेपी के 11 करोड़ सदस्य हैं और इसमें 20 प्रतिशत वृद्धि का लक्ष्य रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जामिया के छात्रों का प्रदर्शन हुआ उग्र, 3 बसों में लगाईं आग, फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों पर किया हमला     |     गर्जिया के पास पलटी स्कूल बस, 16 बच्चे घायल     |     हल्द्वानी में दिनदहाड़े युवक को गोलियों से भूना     |     रुड़की प्रेस क्लब के चुनाव को लेकर मतदान जारी     |     टोनी एन सिंह बनी मिस वर्ल्ड -2019, सुमन राव ने हासिल किया तीसरा स्थान     |     मलेरिया, टीबी सहित 21 दवाओं के दामों में 50% की बढ़ोतरी     |     सरिया फैक्ट्री के मुनीम से लूटे 50 लाख     |     पाक में घिनौनी घटना : लड़की को किया अगवा, जबरन बदलवाया धर्म और फिर कर ली शादी     |     इसी साल में पकड़ लें वांछित अपराधी : जगतराम जोशी     |     मेरा नाम राहुल सावरकर” नहीं राहुल गांधी है, मर जाऊंगा पर माफी नहीं मांगूंगा     |    

WhatsApp us