अब आप नहीं पहचान सकते ‘आशिकी’ की ग्लैमर गर्ल अनु अग्रवाल को

(जन्मदिन विशेष)

मुंबई (महानाद) : आशिकी मूवी 90 के दशक की सबसे पॉपुलर फिल्मों में गिनी जाती है. ना सिर्फ फिल्म के गानें सुपरहिट हुए थे बल्कि फिल्म की कास्ट को भी उस समय खूब शोहरत मिली थी. फिल्म में जहां एक तरफ लीड एक्टर के रोल में राहुल रॉय थे वहीं लीड एक्ट्रेस के रोल में अनु अग्रवाल थीं.

इस फिल्म ने एक्ट्रेस को खूब फेम दिया मगर एक्ट्रेस इस फेम को कभी भी बरकरार नहीं रख सकीं. अब लोग उनके करियर की वजह से उन्हें नहीं याद रखते हैं बल्कि वो बीते दो दशक में हुए अपने ट्रान्सफॉर्मेशन की वजह से जानी जाती हैं. एक समय ऐसा हुआ करता था जब एक्ट्रेस बोल्ड एक्ट्रेस में शुमार की जाती थीं. मगर आज उन्हें तस्वीरों में पहचान पाना इतना आसान नहीं होगा.

अनु का जन्म 11 जनवरी 1969 में हुआ था. अनु जब दिल्ली यूनिवर्सिटी में समाजशास्त्र की पढ़ाई कर रही थीं, उस समय महेश भट्ट ने अनु को ‘आशिकी’ में ब्रेक दिया. उसके बाद अनु ने ‘गजब तमाशा’, ‘खलनायिका’, ‘किंग अंकल’, ‘कन्यादान’ और ‘रिटर्न टू ज्वेल थीफ’ में काम किया. लेकिन ये फिल्में फ्लॉप रहीं.

अनु ने अपनी सारी संपत्ति दान में देकर संन्यास का मार्ग अपना लिया. रातोरात स्टार बनी एक्ट्रेस अनु अग्रवाल काफी समय से फिल्मी दुनिया से दूर हैं. फिल्में छोड़ने के बाद अनु अग्रवाल बहुत सिंपल जीवन बीता रही हैं.
कभी इंडस्ट्री की ग्लैमरस एक्ट्रेस हुआ करती थीं।

उनका लुक, स्टाइल सब इतना बदल चुका है कि वो पहचान में ही नहीं आतीं. ये सब हुआ एक हादसे से जिसने उनकी जिंदगी को ऐसा बदला कि वो फिल्म इंडस्ट्री से गुमनाम हो गईं और लोगों ने भी उनकी खोज-खबर लेना बंद कर दिया.
कभी इंडस्ट्री की ग्लैमरस एक्ट्रेस हुआ करती थीं।

बता दें कि 1999 में अनु अग्रवाल का बहुत बुरा एक्सीडेंट हुआ. एक्सीडेंट में अनु अग्रवाल की ना सिर्फ याददाश्त चली गई बल्कि 29 दिनों तक कोमा में रहीं. अनु अग्रवाल ने अपनी आत्मकथा An ‘Anusual’ Memoir of a girl, who came back from the death में अपने अनुभव को बाखूबी शेयर किया है.

अनु ने अपनी सारी संपत्ति दान में देकर संन्यास का मार्ग अपना लिया. रातोरात स्टार बनी एक्ट्रेस अनु अग्रवाल काफी समय से फिल्मी दुनिया से दूर हैं. फिल्में छोड़ने के बाद अनु अग्रवाल बहुत सिंपल जीवन बीता रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

एम.एच.पी.जी कॉलेज में सोशल मीडिया का भारतीय समाज पर प्रभाव विषय पर संगोष्ठी का आयोजन     |     काॅलगर्ल निकली पत्नी, दलाल के जरिये पहुंची पति के पास     |     जितना मर्जी करो विरोध, वापिस नहीं होगा सीएए : अमित शाह     |     जैथरा क्षेत्र में गहराया गंभीर बिजली संकट – कस्बे में 5 घंटे और देहात में 2 घंटे भी आपूर्ति नहीं     |     कश्मीरी पंडितों के 2 सबसे बड़े हत्यारे आज भी हैं जिंदा     |     80 किलो गांजे के साथ एक गिरफ्तार     |     हिंदुस्तान में जन्मे प्रत्येक व्यक्ति के पूर्वज हिंदू थे : आफताब आडवाणी     |     2 साल पहले की थी लव मैरिज, अब पत्थर से सर कुचलकर कर दी पत्नी की हत्या     |     मोदी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में उदयराज हिन्दू इंटर कालेज पहुंचे शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय     |     प्रधानमंत्री के मन की बात के तहत परीक्षा चर्चा में बोले छात्र छात्राएं     |    

WhatsApp us