280 पेटी देशी शराब के साथ 2 शराब तस्कर गिरफ्तार

रजनेश सिंह

एटा (महानाद) : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा सुनील कुमार सिंह के निर्देशन में जनपद में अवैध शराब के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना जैथरा पुलिस द्वारा ट्रक में छुपाकर तस्करी को ले जाई जा रही 280 पेटी अवैध गैरप्रांतीय देशी शराब सहित दो शराब तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई है।

घटनाक्रमानुसार दिनांक 12.01.2020 को थाना जैथरा पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर चैकिंग के दौरान एटा-अलीगंज रोड़, मोर्चा भट्टे के पास से ट्रक में छुपाकर तस्करी को ले जायी जा रही 280 पेटी अवैध गैरप्रान्तीय देशी शराब सहित दो अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गयी है। बरामद ट्रक को चैक करने पर उसमें छुपाकर रखी गयी 280 पेटी अवैध गैरप्रांतीय देशी शराब की निकलीं। जिनमें से एक पेटी को खोलकर देखा गया तो उसमें 48 पौवा निकले, जिसमें प्रत्येक पौवा पर हीट प्रीमियम व्हीस्की लिखा हुआ है।

पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि उन्होंने यह शराब अपने अन्य साथी के साथ मिलकर चंडीगढ़ से अलीगंज के लिये लोड करायी थी। बरामद शराब की उ0प्र0 बाजार में कीमत लगभग 8.50 लाख रूपये है। इस प्रकार अभियुक्तगण द्वारा अपने व्यक्तिगत लाभ के लिये दूसरे प्रांत से सस्ते दर पर शराब खरीद कर उ0प्र0 राज्य सीमा में बेचकर उ0प्र0 सरकार के राजस्व को आर्थिक नुकसान पहुॅचा रहे हैं। उपरोक्त सम्बन्ध में थाना जैथरा पर मुअसं- 09/2020 धारा 60(1), 63, आबकारी अधिनियम तथा 420 भादवि* पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

गिरफ्तार अभियुक्तों का नाम पताः-
1. नसीम पुत्र अयूब अंसारी निवासी मेववाला, पटेल नगर, उत्तराखंड
2. तैयब पुत्र इकबाल निवासी उपरोक्त

प्रकाश में आये अभियुक्तों का नाम व पताः-
1. भानू उर्फ कुन्जन यादव निवासी कैल्ठा थाना अलीगंज एटा
2. सतेन्द्र उर्फ छोटे यादव निवासी सोहननगर, टपुआ थाना अलीगंज एटा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कश्मीरी पंडितों के 2 सबसे बड़े हत्यारे आज भी हैं जिंदा     |     80 किलो गांजे के साथ एक गिरफ्तार     |     हिंदुस्तान में जन्मे प्रत्येक व्यक्ति के पूर्वज हिंदू थे : आफताब आडवाणी     |     2 साल पहले की थी लव मैरिज, अब पत्थर से सर कुचलकर कर दी पत्नी की हत्या     |     मोदी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में उदयराज हिन्दू इंटर कालेज पहुंचे शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय     |     प्रधानमंत्री के मन की बात के तहत परीक्षा चर्चा में बोले छात्र छात्राएं     |     नादेही चीनी मिल में गन्ने की ट्राली हटाने को लेकर विवाद, पुलिस ने तोड़ी ट्रैक्टर की लाइटें     |     भाजपा की CAA के समर्थन रैली में डीएम व एसडीएम ने प्रदर्शकारियों को मारे थप्पड़     |     24 घण्टे में पकड़े गए नाबालिग से दुराचार के आरोपी     |     हरीश रावत के कार्यक्रम में युवा नेत्रियों ने नहीं दी वरिष्ठ नेत्री को जगह     |    

WhatsApp us