काशीपुर में कल से घर-घर सब्जी और राशन पहुंचाने की तैयारी

विकास अग्रवाल
काशीपुर (महानाद) : कोराना वायरस के मंडराते खतरे को देखते हुए काशीपुर प्रशासन ने कल (बृहस्पतिवार) से लोगों के घर-घर में सब्जी और राशन पहुंचाने के लिए अपनी कमर कस ली है।

आपको बता दें कि कोराना वायरस के चलते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगामी 14 अप्रैल तक पूरे देश में लाॅकडाउन कर दिया है। वहीं काशीपुर में रोज सुबह 7 बजे से 10 बजे तक आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलकर बिक्री की जा रही थी। जिस कारण सामान खरीदने वाले लोगों की जबरदस्त भीड़ उमड़ रही थी। इस कारण लाॅकडाउन व्यवस्था धराशाई हो रही थी। ‘महानाद’ ने भी इस ओर प्रशासन का ध्यान खींचने के लिए ‘3 घंटे दुकान खोलने से अच्छा है ‘होम डिलीवरी’ का विकल्प’ नामक खबर का प्रकाशन किया था। जिसके बाद आज नगर निगम में महापौर उषा चैधरी, मुख्य नगर आयुक्त प्रकाश चन्द्र आर्य, उपजिलाधिकारी सुन्दर सिंह तोमर, एएसपी राजेश भट्ट, सीओ मनोज ठाकुर, कोतवाल चन्द्रमोहन रावत, खाद्य पूर्ति अधिकारी आशुतोष भट्ट, पार्षद गुरविन्दर सिंह चंडोक, व्यापार मंडल उपाध्यक्ष जतिन नरूला आदि ने बैठक कर कल से क्षेत्र में घर-घर राशन पहंुचाने के लिए विचार-विमर्श किया।

बैठक में तय किया गया कि फल व सब्जी मंडी से फलों व सब्जियों को सीधे घरों तक पहुंचाने के लिए ठेले पर सब्जी बेची जायेगी। उन ठेले वालों के पास बनेंगे और उन पर रोज के खुदरा मूल्य की लिस्ट भी उपलब्ध रहेगी। ताकि कोई भी ठेले वाला ग्राहकों से अन्ट-शन्ट रेट न वसूल ले। वहीं दूसरी ओर राशन को घर-घर तक पहुंचाने के लिए व्यापार मंडल की सहायता से नगर निगम के 40 वार्डों में 40 ई-रिक्शाओं के माध्यम से किराने के सामान के 100/-, 300/- और 500/- रुपये कीमत के पैकेट बनाकर बिक्री के लिए भेजे जायेंगे ताकि ग्राहक अपनी सामथ्र्य के अनुसार सामामन खरीद सके। वहीं खाद्य पूर्ति अधिकारी से कहा गया है कि सभी राशन कार्ड धारकों को 1 माह का राशन तुरंत बंटवाने का कार्य किया जाये।

वहीं बैठक में यह मुद्दा भी उठा कि राशन से गेहूं तो मिल जायेगा लेकिन जब बाजार के साथ आटा चक्कियां भी पूर्णतया बंद है तो फिर जनता उसे पिसवायेगी कैसे? इस पर प्रशासनिक अधिकारियों ने अपने उच्च अधिकारियों से बातचीत कर समाधान ढूंढने का विश्वास दिलाया।

महापौर उषा चैधरी ने ‘महानाद’ को बताया कि उक्त कार्यक्रम को 2 दिन के लिए लागू किया जा रहा है। प्रतिदिन बैठक कर इसकी समीक्षा की जायेगी और इसमें जो परेशानियां सामने आयेंगी उन्हें दूर करने का प्रयास किया जायेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

निजी अस्पताल शुरू करें ओपीडी वरना की जाएगी दण्डनीय कार्रवाई : जिलाधिकारी     |     इमलीखेड़ा पुलिस ने गरीबों को खिलाया भरपेट भोजन, जनता ने की तारीफ     |     कोरोना वायरस के चलते रद्द हो सकती है हज यात्रा 2020: शमीम आलम     |     लाॅकडाउन निर्देशों का पालन कराना डीएम व एसपी की जिम्मेदारी     |     राधा स्वामी सत्संग में बनाया गया बाहर से पैदल चलकर आ रहे मजदूरों की मदद हेतु राहत शिविर     |     पीएम ने सांसद निधि से मांगे 1 करोड़, बीएसपी सांसद दानिश अली ने दिए 50 लाख     |     लाॅकडाउन: फसलों की कटाई बुवाई, रोपाई आदि की मशीनों और मजदूरों का मिली काम करने की छूट     |     अपने घरों की ओर लौट रहे मजदूरों की सेवा में लगी है रामनगर पुलिस     |     पैदल ही अपने घर को निकल पड़े बेरोजगार हुए मजदूरों के जत्थे     |     पुलिस चुस्त, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट     |    

WhatsApp us