हल्द्वानी : 3000 रुपये रोज के किराये पर टैक्सी लेकर बजरंग मोटर्स में चोरी करने आये थे दो चोर

0
1062

हल्द्वानी (महानाद) : हल्द्वानी के ट्रान्सपोर्ट नगर क्षेत्र के बजरंग मोटर्स में हुई लाखों की चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार कर लिया।

मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि दिनांक 15.10.2023 को रामपुर रोड, हल्द्वानी स्थित बजरंग मोटर्स के स्वामी संजय अग्रवाल पुत्र स्व. चंदा राम ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 14.10.2023 को अज्ञात चोरों ने उसके बजरंग मोटर्स शोरूम में घुसकर आफिस का दरवाजा तोडकर तिजोरी चोरी कर ली है। संजय अग्रवाल की तहरीर के आधार पर धारा 380/457 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु की गई।

एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने शोरूम में हुई नकबजनी की घटना का खुलासा करने हेतु सम्बन्धित अधीनस्थ अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये तथा एसपी सिटी हरबन्स सिंह एवं सीओ हल्द्वानी भूपेन्द्र सिंह धौनी के निकट पर्यवेक्षण में तथा कोतवाल हरेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में पुलिस की टीमों का गठन किया गया।

पुलिस टीमों द्वारा घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी, संदिग्धों से पूछताछ की गई व क्षेत्र में मुखबिर मामूर किये गये। पुलिस कार्यवाही के दौरान लगभग 300 से अधिक सीसीटीवी कैमरों से फीड लेकर संदिग्धों की तलाश करने हेतु 15 से अधिक टोलों में चैकिंग की गयी। काफी प्रयासों के पश्चात पुलिस टीम द्वारा घटना में संलिप्त चोरों की जानकारी प्राप्त हुई और मध्य प्रदेश के इन्दौर जिले के थाना तेजाजी नगर क्षेत्र से 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की धनराशि भी बरामद कर ली गयी। इसके अतिरिक्त अभियुक्तों द्वारा घटना हेतु जिस किराये के वाहन का प्रयोग किया गया था, उसे भी मौके से कब्जे पुलिस लिया गया।

पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि वे मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं तथा इनके द्वारा प्राईवेट कार को प्रतिदिन 3000 की दर से किराये पर लिया गया था। दिनांक 14.10.2023 को हल्द्वानी पहुंचकर शोरूमों की रैकी गयी। जिसके बाद मौका पाकर रामपुर रोड स्थित महिन्द्रा के शोरूम में रात के समय घुसकर वहां रखी तिजोरी उठाकर गाड़ी में डालकर ले गये व बेलबाबा से आगे टांडा जंगल में तिजोरी को लोहे के घन से तोड़ कर उसमें रखे लाखों रुपये की नगदी लेकर फरार हो गये।

गिरफ्तार अभियुक्त :
1. राहुल मोहिते पुत्र कमल मोहिते निवासी मरीमाता मोरोद, थाना तेजाजीनगर, इन्दौर, मध्य प्रदेश।
2. करन चौहान पुत्र सीताराम निवासी उपरोक्त।

वांछित अभियुक्त :
1. विजय उर्फ काना 2. शिवा चौहान

पुलिस टीम में एसएसआई महेन्द्र प्रसाद, एसआई सुशील जोशी, जगदीप नेगी, पंकज जोशी, फिरोज आलम, हे.कां. त्रिलोक रौतेला, ललित कुमार, कां. बंशीधर जोशी, नवीन राणा, तारा सिंह तथा अनिल गिरी शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here