गजब : 2 बीबी और 6 गर्लफ्रेंड्स का खर्चा उठाने को पूर्व जिला पंचायत सदस्य करने लगा नकली नोटों का धंधा

16
2008

लखनऊ (महानाद)  : 2 बीबी और 6 गर्लफ्रेंड्स का खर्चा उठाने के लिए पूर्व जिला पंचायत सदस्य अपराधी बन गया और नेपाल से नकली नोट लाकर यहां खपाना शुरु कर दिया। पुलिस ने एक युवक की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए 3 लाख रुपये हड़पने वाले अजीत मौर्या को बुधवार को सरोजनीनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

मामले की जानकारी देते हुए डीसीपी दक्षिण विनीत जायसवाल ने बताया कि उन्नाव असोहा निवासी धर्मेंद्र कुमार ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसके पास एक अन्जान नम्बर से फोन कॉल आई। फोन करने वाले ने उसे महज आधे घंटे में रुपये डबल करने की स्कीम के बारे में बताया। कॉलर के झांसे में आकर धर्मेंद्र कुमार ट्रांसपोर्ट नगर पहुंचा तो उसकी मुलाकात कुछ युवकों से हुई। जिन्होंने उससे तीन लाख रुपये लेकर 6 लाख रुपये दे दिये और वहां से भाग गये। जब धर्मेंद्र ने नोटों को चैक किया तो वे नकली निकले जिसके बाद धर्मेंद्र ने कोतवाली सरोजनीनगर पहुंच कर मुकदमा दर्ज कराया।

Advertisement

मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरु की और ट्रांसपोर्ट नगर स्थित एक कार के शोरूम के पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के जरिये ठगों की कार का नम्बर मिल गया जिसके जरिए पुलिस ने जलालपुर, बुधनी बाजार, गोण्डा निवासी अजीत मौर्या को गिरफ्तार कर लिया। वहीं उसके दो साथी अभी फरार चल रहे हैं।

पूछताछ के दौरान अजीत ने बतया कि वह रेडंम मोबाइल नम्बर डॉयल कर लोगों को आधे घंटे में रुपये डबल करने की स्कीम बताता था। झांसे में फंसने वाल लोगों को विश्वास दिलाने के लिए पहले असली नोट को नकली बता कर दिया जाता है। चिह्नित व्यक्ति नकली नोट समझ कर असली नोट बाजार में चलाता है। जिससे पकड़ नहीं होती। इसके बाद लोग खुद ही अजीत व उसके साथियों से सम्पर्क करते हैं। दोबारा फोन आने पर वह लोग बड़ी रकम मांगते हैं। लालच में फंसा व्यक्ति दोगुने रुपये के लालच में फंस कर आसानी से बताई हुई जगह पर पहुंचा जाता है। इसके बाद गिरोह के सदस्य गड्डी के ऊपर और नीचे कुछ असली नोट लगा कर नकली नोट की गड्डी थमा कर भाग जाते हैं।

पुलिस ने आरोपी अजीत के पास से धर्मेंद्र कुमार से हड़पे गए 3 लाख रुपये में से 2 लाख 15 हजार रुपये बरामद कर लिए है। अजीत ने बताया कि वह नेपाल के एक व्यक्ति से नकली नोट लेकर आता है। जिनका इस्तेमाल गड्डी बनाने में किया जाता है।

16 COMMENTS

  1. Thanks for some other excellent post. Where else may anyone get
    that type of info in such an ideal method of writing?
    I’ve a presentation subsequent week, and I am at the search for such info.

  2. Attractive section of content. I just stumbled upon your weblog and
    in accession capital to assert that I acquire actually enjoyed account your blog
    posts. Any way I will be subscribing to your feeds and even I achievement
    you access consistently fast.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here