रामनगर ब्रेकिंग : एलआईयू सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार

0
1156

सलीम अहमद
रामनगर (महानाद) : विजिलेंस की टीम ने एलआईयू सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

आपको बता दें कि आज दिनांक 20.07.2024 को सीओ विजिलेंस, सेक्टर हल्द्वानी, नैनीताल अनिल सिंह मनराल के पर्यवेक्षण में तथा इंस्पेक्टर ललिता पाण्डे के नेतृत्व में विजिलेंस टीम द्वारा शिकायतकर्ता की शिकायत पर अभिसूचना इकाई (एलआईयू), रामनगर, जनपद नैनीताल में तैनात एसआई सौरभ राठी एवं हेड कांस्टेबल गुरप्रीत सिंह पुत्र कश्मीर चन्द को शिकायतकर्ता से 2 हजार रुपये रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

सीओ अनिल मनराल ने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस में शिकायत की थी कि मेरा पासपोर्ट बनाने के लिये सत्यापन अभिसूचना इकाई, रामनगर से होना था। सत्यापन कराने के एवज में एसआई सौरभ राठी द्वारा मुझसे 2,500 रुपये की रिश्वत की मांग की जा रही है। दिनांक 19-07-2024 को पुनः एसआई राठी से मिलने पर उनके द्वारा शिकायतकर्ता से 2000 रुपये रिश्वत देने को कहा गया है। प्रार्थी रिश्वत नहीं देना चाहता है। उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही चाहता है।

उक्त शिकायत पर सीओ अनिल सिंह मनराल द्वारा शिकायतकर्ता के शिकायती प्रार्थना पत्र की जांच कराने पर तथ्य सही पाये जाने पर इंस्पेक्टर ललिता पाण्डे के नेतृत्व में ट्रैप टीम का गठन किया गया। शिकायतकर्ता से रिश्वत लेने पर ट्रैप टीम द्वारा नियमानुसार कार्यवाही करते हुये आज दिनांक 20-07-2024 को एलआईयू के एसआई सौरभ राठी उपरोक्त एवं हेड कांस्टेबल गुरप्रीत सिंह को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों के आवासों की खानातलाशी की जा रही है व पूछताछ जारी है। उक्त प्रकरण में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर अनुसंधान किया जायेगा।

निदेशक सतर्कता डॉ. वी. मुरूगेशन द्वारा ट्रैप टीम को नगद पुरुष्कार से पुरुष्कृत करने की घोषणा की गयी है।

विजिलेंस के टोल फ्री हैल्पलाइन नम्बर-1064 एवं व्हाट्सएप हैल्पलाईन नम्बर 9456592300 पर 24X7 पर सम्पर्क कर भ्रष्टाचार के विरुद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने हेतु निदेशक सतर्कता डॉ. बी० मुरुमेशन द्वारा अपील की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here