काशीपुर : 10 प्रतिशत ब्याज का लालच देकर लोगों से ठगे 5 करोड़

1
3330
सांकेतिक तस्वीर

विकास अग्रवाल
काशीपुर (महानाद) : मौ. ओझान निवासी एक व्यक्ति ने मुरादाबाद निवासी एक व्यक्ति पर 10 प्रतिशत ब्याज का लालच देकर लोगों के 5 करोड़ रुपये ठगने का आरोप लगाया है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

यादव सभा के पास, मौ. ओझान, काशीपुर निवासी भगवानदास पुत्र बाबूराम ने एसएसपी उधम सिंह नगर को को शिकायती पत्र देकर बताया कि कुछ समय पूर्व उसकी जान पहचान ग्राम देवीपुरा, जिला मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश निवासी विक्की कुमार प्रजापति पुत्र ओमप्रकाश से हुई। उसने बताया कि उसकी खुद की बैंकिंग कम्पनी है, अपना बैंक है, जो कि भारतीय रिजर्व बैंक से मान्यता प्राप्त है, मोदी जी ने भी उसके बैंक की कई बार तारीफ की है। विक्की ने बताया कि केन्द्र सरकार से उसे विशेष छूट प्राप्त है, जिस कारण वह अपने बैंक में जमा रकम पर 10 प्रतिशत ब्याज देता है और यदि जिस महीने ब्याज नहीं लोगे, तो ब्याज मूलधन में जुड़कर रकम बढ़ जायेगी, यानि चक्रवर्ती ब्याज भी मिलेगा।

भगवानदास ने बताया कि विक्की की बातों पर विश्वास करते हुये उन्होंने पच्चीस लाख रुपये) उसे दे दिये। इसके बाद विक्की कुमार प्रजापति ने इसी योजना में
विजय सिंह पुत्र स्व. बांके सिंह, निवासी मौ. गौतमनगर, टाण्डा उज्जैन, काशीपुर से उन्नीस लाख चौबीस हजार रुपये
सुरेन्द्र कुमार पुत्र मिश्री सिंह, हाल निवासी ढकिया गुलाबो, काशीपुर से नौ लाख रुपये
विनय चौहान पुत्र बलवीर सिंह, निवासी मौ. कविनगर, काशीपुर से सत्रह लाख रुपये
विनय कुमार पुत्र शिव शंकर, निवासी पुराना आवास विकास, काशीपुर से अट्ठारह लाख रुपये
शिवम यादव पुत्र रामभजन निवासी मौहल्ली ओझान काशीपुर से बारह लाख रुपये
अरविन्द कुमार पुत्र भैराज सिंह, निवासी ग्राम आलमगीरपुर, तहसील ठाकुरद्वारा जिला मुरादाबाद से नौ लाख रुपये
गणेश पुत्र जगदीश, निवासी मौ. औझान, काशीपुर से आठ लाख रुपये
कृष्णा पत्नी अनिल कुमार, निवासी मौ. ओझान काशीपुर से आठ लाख रुपये
अनुज चौहान पुत्र सुरेश चौहान निवासी छीनाफार्म, ढकिया गुलाबो, काशीपुर से आठ लाख रुपये
प्रशान्त यादव पुत्र चन्द्रप्रकाश निवासी नई कॉलोनी, कालागढ़, से बारह लाख रुपये
प्रेम यादव पुत्र बाबू राम, निवासी मौ. औझान, काशीपुर से तीन लाख रुपये
रवि कुमार पुत्र शिव चरन, निवासी न्यू आवास विकास, काशीपुर से दस लाख रुपये
प्रेम कुमार पुत्र अमरनाथ निवासी मौ. औझान, काशीपुर से पचास लाख रुपये ले लिये और सबको झांसा देकर दिनांक 12.02.2024 को चम्पत हो गया, ना फोन उठा रहा है, और ना ही कोई जवाब दे रहा है, इसके द्वारा दिये गये चैक भी बाउंस हो गये हैं।

भगवानदास ने बताया कि यह व्यक्ति भोले भाले लोगों को धोखा देकर काशीपुर से 2 करोड़ 8 लाख रुपये तथा अन्य लोगों की बात करे तो धोखा देकर पाँच करोड़ रुपये) से अधिक की ठगी कर चुका है।

भगवानदास ने बताया कि दिनांक 22.04.2024 की दोपहर लगभग 1ः40 बजे विक्की कुमार प्रजापति उसे खत्री सभा के पास, काशीपुर में मिला तो उन्होंने उसे रोककर कहा कि हमारा पैसा वापस करो तो वह आग बबूला हो गया और कहने लगा कि मैंने तुम जैसे बेवकूफों को बेवकूफ बनाकर रकम हड़प ली है, अगर ज्यादा पैसे मांगोगे, तो मुरादाबाद के नामी बदमाश भेजकर तुम्हारी लाश भोजपुर में टंगवा दूंगा। उसने विक्की प्रजापति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने भगवानदास की तहरीर के आधार पर धारा 420, 506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच एसआई मनोज जोशी के सुपुर्द की है।

1 COMMENT

  1. Iska foto dalo net par or kishe news channel sey mikar isko high light karna chahiye jis sy iske gawon ke log ba aney log dekh payenge

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here