भोली-भाली महिलाओं को सम्मोहित कर लूटने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

0
221

खटीमा (महानाद) : एसएसपी ऊधम सिंह नगर मणिकांत मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस ने अपराध तथा अपराधियों पर नकेल कसते हुएकृभोली-भाली महिलाओं को सम्मोहित कर गहने लूटने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 4 लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। उक्त लुटेरे दो-तीन दिनों से भूखे रहने तथा घर जाने के लिए टिकट के पैसे न होने की बात कहकर भोली-भाली महिलाओं के साथ ठगी करते थे। लुटेरों पर विभिन्न राज्यों महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान तथा य़ूपी में विभिन्न धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं।

उक्त लुटेरों को पकड़ने पर एसएसपी द्वारा पुलिस टीम हेतु 2000 रुपए के ईनाम को घोषणा की गई है।

आपको बता दें कि दिनांक 5.09.2024 को एक महिला ने तहरीर देकर बताया कि दिनांक 4.09.2024 को तीन अज्ञात लोग उसे छल कर उसके मंगलसूत्र तथा कान के टॉप्स ले गये। तहरीर के आधार पर धारा 318(4) बीएनएस के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। घटना के शीघ्र अनावरण हेतु थाना स्तर पर टीमों का गठन किया गया साथ ही एसओजी एवं सर्विलांस टीम की मदद ली गयी। पुलिस टीम द्वारा कोतवाली खटीमा क्षेत्र, थाना नानकमत्ता क्षेत्र, कोतवाली सितारगंज क्षेत्र तथा जिला पीलीभीत, बरेली, उ.प्र. के करीब 150 से अधिक सीसीटीवी का अवलोकन किया गया।

दिनांक 13.10.2024 को मुखबिर की सूचना पर चकरपुर रेलवे स्टेशन के पास से संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार व्यक्तियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि हम लोग कपड़े में कागज तथा गत्ते को पाँच सौ रुपए के नोटों के बराबर की गड्डी मोड़कर रख देते हैं तथा गड्डी के ऊपर एक पाँच सौ रुपए का नोट रख देते हैं, जो बाहर से देखने पर एकदम नोटों की गड्डी जैसे लगती है। फिर हम इसी गड्डी का लालच देकर भोली-भाली महिलाओं के साथ ठगी करते हैं।

खटीमा की महिला से लूटी गइे जेवर बरामद होने पर मामले में धारा 3(5)/317(2) बीएनएस की वृद्धि की गई। उक्त सम्बन्ध में हल्द्वानी में भी धारा-303 (2) बीएनएस बनाम अज्ञात का अभियोग पंजीकृत हुआ है।

गिरफ्तार किये गये अभियुक्त –
1- हरीश उर्फ कालिया (29 वर्ष) पुत्र विष्णु उर्फ रामा निवासी टंकी वाली झुग्गी, रघुवीर नगर, थाना ख्याला, दिल्ली।
2-रवि राठौर (30 वर्ष) पुत्र प्रह्लाद उर्फ पेडू निवासी टंकी वाली झुग्गी, रघुवीर नगर, थाना ख्याला, दिल्ली।
3- भीम सोलंकी उर्फ भीमा (27 वर्ष) पुत्र हरी सोलंकी निवासी निवासी टंकी वाली झुग्गी, रघुवीर नगर, थाना ख्याला, दिल्ली।
4- अमन (20 वर्ष) पुत्र राजू ठाकुर निवासी विष्णु गार्डन, झुग्गी नम्बर 202, थाना ख्याला, दिल्ली वेस्ट।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here