गैरसैण की घटना के विरोध में आम आदमी पार्टी ने निकाला मार्च

गैरसैण की घटना के विरोध में आम आदमी पार्टी ने निकाला मार्च

काशीपुर (महानाद) : गैरसैण जा रहे आंदोलनकारियों पर पुलिस द्वारा किये गये लाठी चार्ज के विरोध में आम आदमी पार्टी द्वारा उत्तराखंड की 70 विधानसभाओं में विरोध प्रदर्शन किया गया।

इसी क्रम में काशीपुर में आप के प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक बाली के नेतृत्व में एक विरोध मार्च किला बाजार से लेकर महाराणा प्रताप चैक तक मार्च कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान आप कार्यकर्ताओं ने नारे लगाये – जब-जब भाजपा डरती है, पुलिस को आगे करती है।

इस मौके पर आप के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं राज्य आंदोलनकारी दीपक बाली ने गैरसैंण के नंदप्रयाग घाट के आंदोलनकारियों पर किये गये लाठीचार्ज को बर्बर एवं कायरता पूर्ण कार्रवाई बताया है और इस घटना के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री को जिम्मेदार मानते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की है।

बाली ने कहा कि उत्तराखंड की मित्र पुलिस का शत्रुतापूर्ण व्यवहार देख पूरा प्रदेश दंग रह गया है। अपने हक की मांग करने वाले प्रदेशवासियों के साथ अपराधियों जैसा सूलूक करके भाजपा ने अपना तानाशाही रूप दिखा दिया है। जिस नारी शक्ति के संघर्ष और बलिदान से यह प्रदेश बना है उस मातृशक्ति और बुजुर्गों तक को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया। मार्ग चैड़ीकरण करने की मांग कोई ज्यादा बड़ी मांग नहीं थी। उसके लिए देवभूमिवासियों के साथ ऐसा घोर अत्याचार बेहद निंदनीय है। लोकतंत्र में जनता के साथ ऐसा व्यवहार न तो शोभनीय है और न ही न्याय संगत।

दीपक बाली ने इस कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को इस बर्बरता के लिए प्रदेशवासियों से माफी मांगनी चाहिए। आप नेता ने कहा कि कि इस लाठीचार्ज में महिलाओं को भी नहीं बख्शा गया जो कि भाजपा के महिला विरोधी रवैये का प्रमाण है। उन्होंने कहा कि मातृशक्ति आने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा को सबक सिखायेगी। बाली ने उत्तराखंड की जनता से आह्वान किया है कि वह भाजपा के असली रूप को पहचाने और अब उसके बहकावे में आने की बजाएं राजनीतिक परिवर्तन के संघर्ष का संकल्प लेकर आई आम आदमी पार्टी के साथ उठ खड़ी हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us