गजब : पांच साल से जीजा की जगह साला कर रहा था पुलिस की नौकरी, जीजा गिरफ्तार, साला फरार

गजब : पांच साल से जीजा की जगह साला कर रहा था पुलिस की नौकरी, जीजा गिरफ्तार, साला फरार

ठाकुरद्वारा (महानाद) : पुलिस विभाग में एक गजब मामला सामने आया है। जहां एक पुलिस कांस्टेबल सरकारी अध्यापक बन गया तो उसने अपनी जगह अपने साले को पुलिस की नौकरी में फिट कर दिया और उसका साला पिछले 5 सालों से उसके नाम पर वर्दी पहनकर नौकरी करता रहा। मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने कांस्टेबल अनिल और उसके साले के खिलाफ ठाकुरद्वारा कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर अनिल कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उसकी जगह पर नज्ञैकरी कर रहा उसका साला सुनील कुमार फरार हो गया है।

बता दें कि मुजफ्फरनगर के खतौली का रहने वाला अनिल कुमार 2011 बैच का सिपाही है। अनिल कुमार की ड्यूटी पीआरवी पर थी। लगभग पांच साल पहले उसका चयन शिक्षक के पद पर हो गया। तथा उसी समय उसका ट्रांफर पीआरवी ठाकुरद्वारा हो गया। जिसका फायदा उठाते हुए उसने बिना इस्तीफा दिए खतौली के ही रहने वाले अपने सगे साले सुनील कुमार उर्फ सनी को अपनी जगह अपने नाम से ही पुलिस की ड्यूटी पर लगा दिया और उसका साला सुनील कुमार फर्जी कांस्टेबल बनकर 5 सालों तक अनिल कुमारके नाम से नौकरी करता रहा। जिसके बाद अब किसी के द्वारा की गई गोपनीय शिकायत पर उक्त फर्जीवाड़े का पर्दाफाश हुआ।

शिकायत मिलने के बाद अधिकारियों द्वारा इसकी जानकारी डीआईजी व अन्य अधिकारियों को दी गई। डीआईजी शलभ माथुर ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। मामले में विभागीय अधिकारियों की भूमिका की भी जांच की जायेगी। जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us